Paytm Update: पेटीएम पेमेंट्स बैंक को झटका, लगा इतने करोड़ का जुर्माना

Paytm Payment Bank: फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट-इंडिया (FIU-IND) ने PMLA के तहत अपने दायित्वों के उल्लंघन के संदर्भ में पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड पर 5,49,00,000 रुपये का जुर्माना लगाया है. 

JBT Desk
JBT Desk

Paytm Payment Bank: पेटीएम पेमेंट्स बैंक की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच पेटीएम से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है जिसमें पेटीएम पेमेंट्स बैंक को एक और बड़ा झटका लगा है. फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट-इंडिया (FIU-IND) ने PMLA के तहत अपने दायित्वों के उल्लंघन के संदर्भ में पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड पर 5,49,00,000 रुपये का जुर्माना लगाया है. 

वित्त मंत्रालय ने कही ये बात

वित्त मंत्रालय की ओर एक प्रेस रिलीज जारी कर पेटीएम बैंक पर इन पेनल्टी की जानकारी देते हुए कहा कि फाइनेंशियल इंटेलीजेंस यूनिट इंडिया ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक की कुछ इकाईयां और नेटवर्क के ऑनलाइन गैम्बलिंग जैसे गैर कानूनी कामों में शामिल होने को लेकर जानकारी मिली थी. इस गैरकानूनी ऑपरेशंस में मिले पैसे को बैंक अकाउंट्स के माध्यम पेटीएम पेमेंट्स बैंक की इन इकाइयों में रूट किया गया था.

इससे पहले 31 जनवरी को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया था. केंद्रीय बैंक ने Paytm Payment Bank Limited के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया था. केंद्रीय बैंक ने Paytm की बैंकिंग सेवाएं 29 फरवरी तक बंद करने को आदेश दिया था, जिसे बाद डेडलाइन बढ़ाकर 15 मार्च कर दिया गया है. 

Tags

calender
01 March 2024, 07:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो