UGC अध्यक्ष ने उच्च शिक्षा पर चर्चा के लिए ऑस्ट्रेलिया के उप उच्चायुक्त से की मुलाकात

यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की उप उच्चायुक्त साराह स्टोरी के साथ भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालयों

Janbhawana Times
Janbhawana Times

यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की उप उच्चायुक्त साराह स्टोरी के साथ भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालयों के बीच साझेदारी पर विचार-विमर्श करने के लिए मुलाकात की।

अधिकारियों ने बताया कि दोनों पक्षों ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रभावी सहयोग को बढ़ावा देने के लिए चर्चा की। यूजीसी के अध्यक्ष ने ऑस्ट्रेलियाई उप उच्चायुक्त और उनके सहयोगियों को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) और भारत सरकार के बारे में भारतीय उच्च शिक्षा के अंतर्राष्ट्रीयकरण के लिए एनईपी 2020 में बताया है।

यूजीसी ने एक बयान में कहा, उन्होंने ट्विनिंग, संयुक्त और दोहरी डिग्री कार्यक्रमों की पेशकश करने के लिए भारतीय और विदेशी उच्च शैक्षणिक संस्थानों के बीच शैक्षणिक सहयोग पर यूजीसी विनियमों की प्रमुख विशेषताओं को भी साझा किया।

बयान में कहा गया कि ऑस्ट्रेलियाई पक्ष ने अकादमिक सहयोग पर बहुप्रतीक्षित यूजीसी नियमों की शुरुआत की सराहना करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलियाई उच्च शिक्षण संस्थानों को इन नियमों के दायरे में भारतीय एचईआई के साथ सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग के प्रभारी डी अफेयर्स ने आशा व्यक्त की।

calender
04 June 2022, 07:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो