JEECUP UP Polytechnic Result 2023: आज जारी हो सकता है यूपी पॉलिटेक्निक एंट्रेंस परिक्षा परिणाम, स्टूडेंट्स ऐसे कर सकेंगे चेक

JEECUP UP Polytechnic Result 2023: उत्तर प्रदेश में मौजूद सरकारी और निजी 'पॉलिटेक्निक संस्थानों' में संचालित होने वाले अलग - अलग कोर्सस में इस वर्ष एडमिशन के लिए.......

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

JEECUP UP Polytechnic Result 2023: उत्तर प्रदेश में मौजूद सरकारी और निजी 'पॉलिटेक्निक संस्थानों' में संचालित होने वाले अलग - अलग कोर्सस में इस वर्ष एडमिशन के लिए ''ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जानिमेशन काउंसिल'' की तरफ से आयोजित 'संयुक्त प्रवेश परिक्षा' के नतीजों का बेसब्री से इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर है. 

बता दें कि एक ताजा जानकारी के मुताबिक Jeecup द्वारा उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2023 की घोषणा आज यानी 17 अगस्त 2023 को कर दी जाएगी. परिषद की तरफ से प्रवेश परिक्षा में परफॉर्मेंस के आधार पर ही शामिल स्टूडेंट्स के स्कोर बोर्ड और मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी. जिसको सभी छात्र- छात्राएं आसानी से ऑनलाइन माध्यम से देख सकेंगे. 

ऐसे चेक सकते हैं स्टूडेंट्स अपना स्कोर बोर्ड-

* सबसे पहले स्टूडेंट्स को अपना स्कोर बोर्ड देखने के लिए बताई गई प्रवेश परिक्षा के पोर्टल/बेवसाइट jeecup.admissions.nic.in पर विजित करना होगा. 

* इसके बाद होमपेज पर Activity Board में एक्टिव किए गए लिंक Jeecup result 2023 पर क्लिक करना होगा. 

* इसके बाद एक नया पेज ओपन हो जाएगा जिसमें उम्मीदवार को अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ ( जन्म तिथि) डालनी होगी. 

* इस प्रोसेस के बाद छात्र का रिडल्ट उनकी सक्रीन पर खुल जाएगा. जिसका प्रिंटआअट निकलवा कर सुरक्षित भविष्य के लिए रखने की सलाह दी जाती है. 

calender
17 August 2023, 11:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो