UP Polytechnic Result 2023: यूपी पॉलिटेक्निक Entrance Exam का रिजल्ट आज हो सकता हा जारी, ऐसे करें चेक

UP Polytechnic Result 2023: यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परिक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर है. इस बात की संभावना लगाई जा रही है कि बहुत ही जल्द नतीजों को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

UP Polytechnic Result 2023: यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परिक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर है. इस बात की संभावना लगाई जा रही है कि बहुत ही जल्द नतीजों को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार परिक्षा परिणाम आज यानी 16 अगस्त 2023 को घोषित कर दिए जा सकते हैं. 

हालांकि अभी तक 'एंट्रेंस एग्जानिमेशन काउंसिल' की तरफ से आधिकारिक रुप से कोई सूचना जारी नहीं की गई है. लेकिन इस बात की पूरी उम्मीद यही है कि आज नतीजों का एलान कर दिया जाएगा. अभी तक रिजल्ट की तारिख कंफर्म न होने की वजह से सभी छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि वह इसके पोर्टल पर विजिट करें और ताजा अपडेट पर अपनी नजर बनाए रखें.  

यूपी पॉलिटेक्निक परिक्षा का आयोजन- 

जानकारी के लिए बता दें कि यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परिक्षा का आयोजन 2 अगस्त 2023 ले लेकर 6 अगस्त 2023 कर जारी रही थी. जिसके बाद 'प्रोविजनल आंसर - की' जारी की गई. आंसर - की चेक करने के बाद सभी अभ्यार्थियों को अपनी - अपनी आपत्ति उठाने का मौका दिया गया था. इसके लिए 11 अगस्त 2023 तक का समय भी निर्धारित किया गया था. 

इसके बाद से अब इसके परिक्षा परिणामों की राह देखी जा रही है. जो - जो  उम्मीदवार इस परिक्षा में शामिल रहें हैं वह सभी इसकी आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

ऐसे करें अपना रिज्ट चेक - 
 
* सबसे पहले छात्रों को बताई गई इसकी आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर विजिट करना होगा.

* इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर मौजूद लिंक JEECUP Result 2 2023 पर क्लिक करना होगा.

* इसके बाद आपकी स्क्रीन पर login page ओपन हो जाएगा. 

* यहां आपको अपना रोल नंबर और Passward सबमिट करना होगा. 

* इस सब प्रोसेस के बाद आपका परिक्षा परिणाम आपके सामने स्क्रीन पर नजर आ जाएगा.

* परिक्षा में शामिल सभी उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वह अपने रिजल्ट का प्रिंटआउट निकलवाकर सुरक्षित भविष्य के लिए रखें


 

calender
16 August 2023, 11:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो