OSSSC ने निकाली 920 पदों पर 'लैबोरेट्री टेक्निशियन' की बंपर भर्ती, 81,100 मिलेगा वेतन, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

OSSSC Recruitment: भर्ती में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार  इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह अपना आवेदन 15 अक्टूबर 2023 तक करा लें.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

OSSSC Recruitment: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे 12वीं पास युवाओं के लिए बड़ी अपडेट है. ओडिशा सबऑर्डिनेट स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (OSSSC) की तरफ से बंपर भर्ती निकाली गई है. जिसमें 'लैबोरेट्री टेक्निशियन' के 920 से भी अधिक पदों पर भर्तियां की जाएगी. भर्ती में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार  इसकी आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in. पर जाकर कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह अपना आवेदन 15 अक्टूबर 2023 तक करा लें. इसके बाद किसी का भी आवेदन स्वीकारा नहीं जाएगा.

जानें भर्ती से जुड़ी कुछ अन्य जानकारी - 

1. कितनी होगी सैलरी?

इस भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने के बाद उम्मीदवार को हर महीने 35 हजार 500 रुपये से लेकर 81 हजार 100 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा. 

2. जानें सिलेक्शन प्रोसेस -  

लिखित परीक्षा के आधार पर सिलेक्शन किया जाएगा. जिसके बाद मेरिट लगेगी और उसके आधार पर फाइनल पोस्टिंग उम्मीदवारों को दी जाएगी. बता दें कि फाइनल पोस्टिंग से पहले उम्मीदवारों के 'डॉक्युमेंट वेरिफाई' किये जाएंगे. 

यह भी पढ़ें - BEML Recruitment: BEML में निकली ट्रेनी स्टाफ नर्स सहित 119 पदों पर बंपर भर्ती, यह है आवेदन करने की आखिरी तारीख

3. यह होनी चाहिए योग्यता - 

* इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार के पास सरकार से मान्यता प्राप्त किसी भी स्कूल से हायर सेकेंडरी एजुकेशन पास होना जरूरी है. इसमें भी 10+2 'Science'विषयों से ही पास होना चाहिए. 

* इसके साथ - साथ उम्मीदवार के पास 'गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज या हॉस्पिटल' (Government Medical College or Hospital) से डिप्लोमा इन मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजी (Diploma in Medical Laboratory Technology) होना अति आवश्यक है.

4. आयु सीमा -

इस बंपर भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 21 साल और अधिकतम आयु 38 साल तक होनी चाहिए. जिसकी गणना 15 अक्टूबर 2023 से जी जाएगी. वहीं आरक्षित श्रेणी वालों के लिए आयु सीमा में सरकारी नियमों के तहत छूट दी जाएगी.

calender
02 October 2023, 08:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो