शरद पवार को एक और झटका, इस नेता ने बीजेपी में वापसी का किया एलान

Lok Sabha Elections 2024: आम चुनाव से पहले शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को एक और झटका लगा है. पार्टी के विधान पार्षद एकनाथ खडसे ने बीजेपी में वापसी करने की घोषणा कर दी है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है. इस दौरान नेताओं के दल- बदल करने का भी  सिलसिला जारी है. इस बीच आम चुनाव से पहले शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को एक और झटका लगा है. पार्टी के विधान पार्षद एकनाथ खडसे ने बीजेपी में वापसी करने की घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा है वह आने वाले 15 दिनों के अंदर अपने मूल संगठन भाजपा में शामिल होंगे.  बता दें, कि एकनाथ खडसे साल 2020 में बीजेपी को छोड़कर एनसीपी में शामिल हो गए थे. 

इस कारण बीजेपी से दिया था इस्तीफा

एकनाथ खडसे महाराष्ट्र में भाजपा के दिग्गज नेता और देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री रह थे. हालांकि, उन्हें भूमि सौदे के एक मामले के कारण 2016 में कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद वह लगभग 5 साल के लिए राजनीतिक रूप से हाशिये पर रहे.  उसके बाद उन्होंने 2020 में शरद पवार की पार्टी का हाथ थामा. 

भाजपा में वापसी को लेकर क्या बोले खडसे?

इस दौरान बीजेपी में वापसी करने की घोषणा के बाद एकनाथ खडसे ने  पार्टी प्रमुख शरद पवार का आभार जताया है. उन्होंने कहा है कि मैंने भाजपा में वापस जाने का फैसला किया है क्योंकि यह मेरा घर है.  मैंने 4 दशकों तक पार्टी की सेवा की है.  मैं शरद पवार के प्रति आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने संकट के दौरान मेरी मदद की.

महाराष्ट्र में 5 चरण में होंगे चुनाव 

चुनाव आयोग के शेड्यूल के अनुसार, लोकसभा चुनाव के दौरान महाराष्ट्र में पहले, दूसरे, तीसरे , चौथे  और पांचवें चरण में मतदान कराए जाएंग. इसमें पहले चरण में 19 अप्रैल को 5 सीट पर, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 8 सीटों पर, तीसरे चरण में 7 मई को 11 सीटों पर, चौथे चरण में 13 मई को 11 सीटों पर और पांचवे चरण में 20 मई को 13 सीटों पर वोटिंग होगी. 

calender
08 April 2024, 06:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो