बंगाल कांग्रेस में फूट! कांग्रेस ने महासचिव बिनॉय तमांग को किया सस्पेंड, बीजेपी प्रत्याशी के लिए मांगे वोट

लोकसभा चुनाव हो रहे है, इस बीच बंगाल पश्चिम बंगाल कांग्रेस में बगावत देखने को मिल रही है. बंगाल में कांग्रेस ने यहां के महासचिव बिनॉय तमांग को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है. दरअसल इन पर पार्टी खिलाफ बयानबाजी का आरोप लगा है. इतना ही नहीं ये भी आरोप है कि इन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार के बजाय बीजेपी प्रत्याशी राजू बिस्ता के पक्ष में वोट करने की अपील करने का आरोप है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव हो रहे है, इस बीच बंगाल पश्चिम बंगाल कांग्रेस में बगावत देखने को मिल रही है. बंगाल में कांग्रेस ने यहां के महासचिव बिनॉय तमांग को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है. दरअसल इन पर पार्टी खिलाफ बयानबाजी का आरोप लगा है. इतना ही नहीं ये भी आरोप है कि इन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार के बजाय बीजेपी प्रत्याशी राजू बिस्ता के पक्ष में वोट करने की अपील करने का आरोप है. साथ ही बिनॉय तमांग ने खुलेआम लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग से बीजेपी उम्मीदवार राजू बिस्ता को समर्थन देने का ऐलान भी कर दिया है. 

 बिनॉय तमांग ने बीजेपी को दिया सर्मथन

गोरखा नेता बिनॉय तमांग कुछ ही महीने पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे. दार्जिलिंग सीट से कांग्रेस ने मुनीश तमांग को अपना प्रत्याशी बनाया था. जिसके नाम पर बिनॉय तमांग ने  विरोध किया है. उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान ने उम्मीदवार के लिए उनकी राय नहीं ली गई थी. इसके बाद उनकी कहनी है कि "मैं दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी राजू बिस्ता को समर्थन देना चाहता हूं, राजू बिस्ता दार्जिलिंग के पहाड़ी क्षेत्रों के लोगों को सुरक्षा और न्याय दिलाने में मदद करेंगे.  मैं दार्जिलिंग के लोगों, अपने समर्थकों, दोस्तों और रिश्तेदारों से अपील करना  चाहता हूं कि अपना कीमती वोट भाजपा उम्मीवार राजू बिस्ता को दें".

चुनाव से 72 घंटे पहले बिनॉय तमांग ने जारी किया वीडियो संदेश

बता दें कि दार्जिलिंग लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में चुनाव होना है. जिसके ठीक 72 घंटे पहले बिनॉय तमांग ने एक वीडियो संदेश में कहा, 'दार्जिलिंग में गोरखाओं के न्याय के लिए, मैं बीजेपी उम्मीदवार राजू बिस्ता का समर्थन कर रहा हूं. 26 अप्रैल को भाजपा और उसके उम्मीदवार राजू बिस्ता को वोट दें. केंद्र में फिर से बीजेपी की सरकार आ रही है. आगे उन्होंने कहा कि 2026 के विधानसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी सरकार सत्ता में आएगी. मैंने सिलीगुड़ी, डुआर्स और पहाड़ की राजनीतिक और संवैधानिक समस्याओं को न्याय देने के लिए अगली सरकार का समर्थन करने का फैसला किया है. 'पहाड़ों में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद को भी खत्म करना होगा.'

calender
23 April 2024, 08:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो