75 फीट की ऊंचाई पर सेल्फी लेना पड़ा भारी, ज्वालामुखी में गिरकर गई युवती की जान

इंडोनेशिया ज्वालामुखी: इजेन ज्वालामुखी जो कि इंडोनेशिया में उपस्थित है, इसके अंदर गिरने से एक महिला की जान चली गई है. जानें क्या है हादसे के पीछे की वजह.

JBT Desk
JBT Desk

इंडोनेशिया ज्वालामुखी:  चीनी में रहने वाली एक महिला की जान इंडोनेशिया स्थित ज्वालामुखी में गिरने से हो गई है. इस घटना के पीछे की असली वजह सेल्फी लेना बताया जा रहा है. वहीं महिला की उम्र लगभग 31 वर्ष है. हमें इस बात की जानकारी मीडिया रिपोर्ट के माध्यम से हासिल हुई है. जिसमें बताया गया है कि हुआंग लिहोंग नाम की महिला अपने पति के साथ गाइडेड टूर पर गई थी.

दरअसल पति-पत्नी सूर्योदय देखने के लिए ज्वालामुखी टूरिज्म पार्क के किनारे पर चढ़ गए थे. इसी दरमियान ये भयानक घटना घट गई.

पढ़ें हादसे की पूरी कहानी

महिला की हुई मौत को लेकर पुलिस का कहना है कि महिला लगभग 75 मीटर की ऊंचाई से गिरी और गिरने की वजह से उसकी जान गई है. मगर जब इस बात की तह तक जाया गया तो पता चला कि महिला सेल्फी लेने में इतनी व्यस्त थी कि बार-बार सुरक्षा कर्मियों की दी गई चेतावनी के बाद भी वह उनकी बातों पर ध्यान नहीं दे रही थी. जिसके बाद अचानक उसका पैर फिसला और वह सीधे ज्वालामुखी में जाकर गिरी. इसके बाद उस महिला की जलकर मौत हो गई, वहीं उस महिला की शव को करीब 2 घंटे के कड़ी मसक्कत के बाद सुरक्षा कर्मियों की मदद से बाहर निकाला गया. 

ज्वालामुखी से आती है शानदार रोशनी

आपको जानकारी दें कि जिस ज्वालामुखी में गिरकर चीनी महिला लिहोंग की जान गई है, उसका नाम इजेन ज्वालामुखी है. जिसके अंदर से सल्फ्यूरिक गैसों के साथ नीली रोशनी और नीली आग बाहर आती है. साल 2018 की एक घटना का जिक्र करें तो इसके अंदर से निकलने वाले जहरीले गैसें ने आस-पास के लोगों को भागने पर मजबूर कर दिया था. इतना ही नहीं उस दरमियान कई लोगों के शरीर में जहरीली हवा का असर देखने को मिला था. 

calender
23 April 2024, 07:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो