दिल्ली पुलिस ने बताई शपथ ग्रहण के दौरान वायरल जानवर की सच्चाई, बोले 'ये तो...'

Viral Video: दिल्ली पुलिस ने कहा कि पीएम और उनके मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह के लाइव टेलीकास्ट के दौरान कैमरे में कैद हुआ जानवर एक आम घरेलू बिल्ली है.

JBT Desk
JBT Desk

Viral Video: वायरल वीडियो में दिख रहा है कि राष्ट्रपति भवन में जब मंच पर आधिकारिक प्रक्रिया चल रही थी तो एक जानवर आराम से टहल रहा है. कुछ लोगों ने तो यहां तक ​​दावा किया कि यह जानवर तेंदुआ है. लेकिन कई लोगों ने इसे एक पालतू जानवर बताया. इसके अलावा कुछ लोगों ने वीडियो की प्रामाणिकता पर भी सवाल उठाए हैं. अब इस वीडियो की सच्चाई सामने आ चुकी है, इस वीडियो पर पुलिस का एक बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने वीडियो की सच्चाई बताई है. 

घरेलू बिल्ली थी

नरेंद्र मोदी ने रविवार को लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ उनके 71 मंत्रियों ने भी राष्ट्रपति भवन में शपथ ली. इस दौरान समारोह में एक जानवर को टहलते देखा गया जिसको देखकर लोग अअलग-अलग अंदाजे लगा रहे थे. अब दिल्ली पुलिस ने ये स्पष्ट कर दिया है कि शपथ ग्रहण समारोह के सीधे प्रसारण के दौरान देखा गया जानवर एक आम घरेलू बिल्ली थी, कोई जंगली जानवर नहीं. 

समारोह की एक छोटी वीडियो क्लिप वायरल हो गई थी जिसमें इंटरनेट यूजर्स ने राष्ट्रपति भवन के गलियारे में एक जानवर को घूमते हुए देखा था. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अनुमान लगाया कि वीडियो में देखा गया जानवर तेंदुआ था और सुरक्षा उल्लंघन पर पर भी सवाल उठाए. यह तब हुआ जब भाजपा सांसद दुर्गा दास मंच पर आधिकारिक काम किए जा रहे थे. 

कुछ घंटों बाद, दिल्ली पुलिस ने स्पष्ट किया, "ये तथ्य सच नहीं हैं, कैमरे पर कैद हुआ जानवर एक आम घरेलू बिल्ली है. कृपया ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें."

नरेंद्र मोदी ने रविवार को लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. यह ऐतिहासिक है क्योंकि स्वतंत्र भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के अलावा कोई भी प्रधानमंत्री, प्रधानमंत्री के रूप में तीसरे कार्यकाल के लिए नहीं लौटा है. इस ऐतिहासिक दिन पर, प्रधानमंत्री सहित कुल 72 नेताओं ने मोदी 3.0 मंत्रालय का हिस्सा बनने के लिए शपथ ली. 

calender
11 June 2024, 06:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो