EC का नोटिस मिलने के बाद भी मुसलमानों पर ये क्या बोल गए जेपी नड्डा!

Lok Sabha Election 2024: भारतीय चुनाव आयोग ने बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विभाजनकारी टिप्पणियों पर भाजपा प्रमुख को नोटिस जारी किया था. इसके बाद फिर से नड्डा ने उसी मामले पर टिप्पणी की है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव घोषणापत्र को लेकर कांग्रेस पर हमला किया. उन्होंने कहा कि ''सबसे पुरानी पार्टी का छिपा हुआ एजेंडा पिछड़े वर्गों और गरीबों के अधिकारों को छीनना और तुष्टिकरण की राजनीति के लिए मुसलमानों को देना है.'' उन्होंने पीएम मोदी की टिप्पणी को एक बार फिर से दोहराते हुए EC के दिए नोटिस की अनदेखी की है. 

भाषण में फिर आया मुसलमानों का जिक्र

कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि ''कांग्रेस आपकी संपत्ति मुसलमानों को देना चाहती है. इसपर इलेक्शन कमीशन ने एक नोटिस जारी किया था. लेकिन एक बार फिर से EC के नोटिस के बाद BJP अध्यक्ष JP नड्डा ने अपने चुनावी भाषण में फिर से इस मुद्दे पर बात की है. आपको बता दें कि EC ने पीएम के साथ नड्डा को भी नोटिस दिया था. 

क्या बोले जेपी नड्डा?

JP नड्डा ने अपने भाषण में कहा कि "कांग्रेस और भारतीय गठबंधन का छिपा हुआ एजेंडा एससी, एसटी, ओबीसी के अधिकारों को छीनना और मुसलमानों को देना है. कांग्रेस कहती है कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. जेपी नड्डा ने कहा कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार गरीबों का है.''

उन्होंने कहा कि "मनमोहन सिंह ने वह बयान ग़लती से नहीं दिया था, उन्होंने जानबूझकर ऐसा किया था. वह अपने बयान पर कायम रहे और कहा कि अल्पसंख्यकों, खासकर मुसलमानों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए और सबसे पहले देश के संसाधनों पर अधिकार उनका होना चाहिए.'' कांग्रेस को घेरने के लिए पार्टी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की एक वीडियो क्लिप भी शेयर की थी. 

सच्चर समिति की रिपोर्ट

भाजपा सुप्रीमो ने आगे दावा किया कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने मुसलमानों को एससी और एसटी से भी बदतर स्थिति में दिखाने के लिए सच्चर समिति की रिपोर्ट के माध्यम से झूठे बयान दिए थे. उन्होंने कहा कि "सच्चर समिति की रिपोर्ट में झूठे बयान दिए गए और कहा गया कि मुसलमान दलितों से भी बदतर स्थिति में हैं. इसका मतलब है कि कांग्रेस पहले से ही मुसलमानों को एससी घोषित करने और उन्हें एससी आरक्षण की सुविधाएं प्रदान करने के लिए एक आधार बना रही थी.''

जेपी नड्डा की ये टिप्पणी भारत के चुनाव आयोग द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस टिप्पणी पर भाजपा प्रमुख को नोटिस जारी करने के एक दिन बाद आई है, जिसमें PM मोदी ने दावा किया था कि विपक्ष लोगों की संपत्ति को मुसलमानों में बांटना चाहता है.

calender
26 April 2024, 12:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो