BJP ने बृजभूषण के बजाय बेटे को दिया मौका, रायबरेली से दिनेश प्रताप पर खेला दाव

UP Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तर प्रदेश की चर्चा में तेज हुई हॉट सीट को लेकर भाजपा ने कैसरंगज और रायबरेली से भाजपा ने अपने उम्मीदवारो का ऐलान कर दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

UP Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तर प्रदेश की चर्चा में तेज हुई हॉट सीट को लेकर भाजपा ने कैसरंगज और रायबरेली से भाजपा ने अपने उम्मीदवारो का ऐलान कर दिया है. कैसरगंज से भाजपा ने बृजभूषण शरण सिंह के स्थान पर उनके बेटे को टिकट दिया है वहीं रायबरेली से उत्तर प्रदेश में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दे दिया गया है.

कौन हैं दिनेश प्रताप सिंह जिनपर भाजपा ने खेला दाव

भाजपा ने रायबरेली सीट से उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को चुनावी मैदान मे उतारा है. रायबरेली से भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रतार सिंह उत्तर प्रदेश सरकार में फिलहाल मौजूदा कृषि विपणन और उद्यान मंत्री हैं. भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह पहले कांग्रेस में थे लेकिन साल 2018 में उन्होंने कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया है और फिर साल 2019 में उन्होंने सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस में रहते हुए दिनेश प्रताप सिंह पहली बार साल 2010 में विधान परिषद के सदस्य बने थे फिर साल 2016 में भी वह कांग्रेस से ही विधान परिषद सदस्य बने.

रायबरेली के जिला पंचायत चुनावों में भी बीजेपी को जीत दिलाने में उनका बड़ा हाथ माना जाता है. वह अपने क्षेत्र में अलग पहचान रखते हैं और उन्होंने अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर के लिए भी 1.21 करोड़ की दान राशि दी थी. इसे लेकर वह काफी चर्चा में आए थे. 56 साल के दिनेश प्रताप सिंह ने अपनी पढ़ाई रायबरेली की फिरोज गांधी कॉलेज से की है और उन्हें कानपुर यूनवर्सिटी से आगे की पढ़ाई की है. 

राहुल और प्रियंका मेरे लिए महत्वपूर्व नहीं है: दिनेश प्रताप सिंह

यूपी की रायबरेली सीट से बीजेपी उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि "मैं देश को भरोसा दिलाता हूं कि रायबरेली से 'नकली' गांधी परिवार की विदाई तय है. ये तय है कि बीजेपी का 'कमल' खिलेगा और कांग्रेस हारेगी.' मैं 4 बार की सांसद सोनिया गांधी के खिलाफ भी लड़ चुका हूं, इसलिए प्रियंका गांधी, राहुल गांधी मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं. जो भी गांधी रायबरेली आएगा, वह हार जाएगा.''

calender
02 May 2024, 04:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो