भाजपा के इस प्लान से... कांग्रेस और ओवैसी हुए करीब! समझें पूरा समीकरण

ऑल इंडिया मजलिस- ए- इत्तेहादुल मुस्लिमी AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी पहले हमेशा कांग्रेस के खिलाफ दिखाई देते थे और राहुल गांधी पर तीखे हमले करते थे.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Election 2024: ऑल इंडिया मजलिस- ए- इत्तेहादुल मुस्लिमी AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी पहले हमेशा कांग्रेस के खिलाफ दिखाई देते थे और राहुल गांधी पर तीखे हमले करते थे. कांग्रेस के नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को RSS का एजेंट कहते थे लेकिन इस बार दोनों के बीच की कमेस्टी बदल गई है. राजनीति में रिश्ते मौके और जरुरत से तय होते हैं ना तो कोई परमानेंट दोस्त होता और ना ही कोई परमानेंट दुश्मन.

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को हुए अभी करीब छह महीने का समय हुआ है और केसीआई की पार्टी बीआरएस के साथ रहे ओवैसी कांग्रेस पर चुन- चुनकर हमले कर रहे थे और रेवंत रेड्डी को RSS का एजेंट बता रहे थे लेकिन अब दोनों एक दुसरे के शाम में कसीदे पढ़ रहे है और हाथ में हाथ रखकर बात करते हुए नजर आ रहे हैं.

साल 2023 में हुए विधानसभा चुनाव को कांग्रेस ने जीत लिया लेकिन हैदराबाद के सियासी किले की चाबी बीते करीब 40 सालों से ओवैसी परिवार के पास ही रही. यहां से इस बार भी असदुद्दीन ओवैसी ताठ ठोक रहे हैं लेकिन इस बार काफी कुछ बदलाव दिखाई दिया है. जहां हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी दोनों ने एक-दूसरे के लिए दिल का दरवाजा खोल दिया.

राजनीति में एक दूसरे की कट्टर विरोधी रही कांग्रेस और AIMIM का दिल बदलने के पीछे हैदराबाद की सीट है. जहां से ओवैसी की इस बार पांचवीं बार अपनी जीत पक्की मान रहे थे लेकिन भाजपा ने अपनी फायर ब्रांड नेता माधवी लता को मैदान में उतारकर गेम फंसा दिया. इसके बाद कांग्रेस और ओवैसी की रणनीति बदलने लगी.

calender
12 April 2024, 03:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो