रेल मंत्री में होते हुए गोधरा कांड में आरोपियों को बचाने की कोशिश- दरभंगा में बोले पीएम मोदी

Lok sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए शनिवार यानी 4 अप्रैल को बिहार के दरभंगा में एक जनसभा को संबोधित किया है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए शनिवार यानी 4 अप्रैल को बिहार के दरभंगा में एक जनसभा को संबोधित किया है. इस दौरान वह RJD प्रमुख लालू यादव और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर जमकर हमला बोला है. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस प्रकार शहजादे दिल्ली में हैं उसी प्रकार शहजादे पटना में भी है. आगे उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष पर तु्ष्टिकरण पर आरोप लगाते हुए गोधरा ट्रेन आगजनी का मुद्दा और RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को विपक्ष पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए गोधरा ट्रेन आगजनी का मुद्दा उठाते हुए RJD सुप्रीमो लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के सत्ता संभालने के दौरान 60 से अधिक कारसेवकों की भीषण हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास किया था. उन्होंने कहा कि गोधरा में कार सेवकों को जलाया गया था. तब दोषियों को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन के लोगों के लिए कमेटी बनाई थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हो रही थी, तब मैंने कहा था कि अब भारत आने वाले 1,000 साल का भविष्य लिखेगा. कई बार इतिहास की एक घटना ही कई-कई शताब्दियों का भाग्य तय कर देती है. आज से 1,000 साल पहले, जब पश्चिम से भारत पर हमले होने शुरू हुए थे, तब किसी ने नहीं सोचा था कि भारत एक हजार साल की गुलामी में घिर जाएगा.जो बिहार देश को दिशा दिखाता था, वो ऐसे संकटों से घिरा की सब कुछ तबाह हो गया, लेकिन भारत के भाग्य ने, बिहार के भाग्य ने एक बार फिर करवट ली है.

पीएम मोदी ने कहा कि जैसे एक शहजादा दिल्ली में है, वैसे ही एक शहजादा पटना में भी है. एक शहजादे ने बचपन से पूरे देश को और दूसरे शहजादे ने पूरे बिहार को अपनी जागीर समझा है. इन दोनों शहजादों के रिपोर्ट कार्ड एक जैसे हैं.इनके रिपोर्ट कार्ड में सिवाय घोटालों और बेलगाम कानून-व्यवस्था के कुछ नहीं है. आगे उन्होंने कहा कि 21वीं सदी में ये कालखंड ऐसा आया है, जब भारत फिर से अपनी सारी बेड़ियां तोड़ कर उठ खड़ा हुआ है.आज दुनिया में भारत की साख नई ऊंचाई पर है। आज भारत, चांद पर पहुंच गया है, जहां कोई नहीं पहुंचा.10 साल पहले हम, दुनिया की 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था थे, सिर्फ 10 साल में हम, दुनिया की 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था  बन चुके हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस लगी हुई है कि OBC कोटे को कम करके, धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण दे दिया जाए और कांग्रेस की इस साजिश में आरजेडी भी कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है.अब आरजेडी ने ये गिनना शुरू कर दिया है कि सेना में कौन हिंदू है, कौन मुसलमान है. ये लोग समाज को बांटने के लिए, देश की एकता तोड़ने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. मां भारती की रक्षा के लिए जो सीने पर गोली खाता है, वो पहले भारतीय होता है. आरजेडी के लोग, उसे हिंदू, मुसलमान की नजर से देखते हैं. कांग्रेस ऐसा कानून बनाना चाहती है कि दिल्ली में उनकी सरकार बनेगी तो आपके मां बाप ने जो कमाया है, वो अब आपकों नहीं मिलेगा. आधा इनकी सरकार छीन लेगी। 55% विरासत पर ये फतवा लाना चाहते हैं.
 

calender
04 May 2024, 09:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो