क्या यौन शोषण मामलें बढ़ सकती हैं बंगाल के राज्यपाल की मुश्किलें? पुलिस ने मांगा CCTV फुटेज

Kolkata News: कोलकाता पुलिस ने शनिवार को राजभवन स्थित पुलिस चौकी के ऑफिसर इंचार्ज से फुटेज मांगी. इस दौरान एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा, “जांच टीम के सदस्य राजभवन में एक महिला संविदा कर्मचारी द्वारा की गई शिकायत के आधार पर गवाहों से भी बात करेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Kolkata News: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले राजनीतिक दलों के बीच हलचल और तेज हो गई है. ऐसे में सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनावी जनसभा कर जनता के मत को साधने में लग गई हैं. इस बीच आज (4 मई) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी.आनंद बोस के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत की जांच के लिए गठित एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने राजभवन का सीसीटीवी फुटेज मांगा है. 

बता दें, कि कोलकाता पुलिस ने शनिवार को राजभवन स्थित पुलिस चौकी के ऑफिसर इंचार्ज से फुटेज मांगी. इस दौरान एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा, “जांच टीम के सदस्य राजभवन में एक महिला संविदा कर्मचारी द्वारा की गई शिकायत के आधार पर गवाहों से भी बात करेंगे.

जांच को लेकर भ्रम की स्थिति में है पुलिस

वहीं पुलिस जांच को लेकर भ्रम की स्थिति में है. क्योंकि  राज्यपाल ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. ऐसे में उन्होंने राजभवन में पुलिस के आने पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है. बता दें  कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 361 के तहत, किसी राज्य के राज्यपाल के खिलाफ उनके पद पर रहते हुए किसी अदालत में आपराधिक कार्यवाही शुरू नहीं की जा सकती है.

इस बीच नगर पुलिस सूत्रों के अनुसार, फिलहाल जांच टीम के सदस्य महिला की शिकायत के आधार पर सबूत जुटाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “राजभवन की सीसीटीवी फुटेज मांगी गई है, ताकि उसका विश्लेषण किया जा सके और आगे की कार्रवाई की जा सके.

मामले को लेकर क्या बोली पुलिस?

इस दौरान मामले में पुलिस ने बताया कि हेयर स्ट्रीट पुलिस स्टेशन ने पूछताछ की सुविधा के लिए राजभवन के 3 कर्मियों को आज दोपहर स्टेशन में आने का अनुरोध किया था. वहीं सीसीटीवी फुटेज भी मांगा गया था. राजभवन से कोई भी पूछताछ के लिए नहीं आया.  अभी सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला है. हम सोमवार (6 मई) को फिर से अनुरोध करेंगे. तब तक पूछताछ की कोई अन्य योजना नहीं है. 
 

क्या है पूरा मामला?

बता दें, कि राजभवन की एक संविदा महिला कर्मचारी ने शुक्रवार को बंगाल के राज्यपाल पर राजभवन में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कोलकाता पुलिस के पास एक लिखित शिकायत दर्ज कराई थी.  इस दौरान राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा है कि बोस ने चुनाव के दौरान राजनीतिक आकाओं को खुश करने के लिए अनधिकृत, नाजायज, दिखावटी और प्रेरित जांच की आड़ में राजभवन में पुलिस के प्रवेश पर बैन लगाने का आदेश दिया है.

calender
04 May 2024, 07:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो