Cannes 2022: कान्स में रेड कार्पेट पर टॉपलेस होकर यूक्रेनी महिला जताया विरोध, लगाए "स्टॉप रेपिंग अस" के नारे

एक तरफ जहां कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में दुनियाभर के सितारों का जमावड़ा लगा हुआ है। दुनिया भर के तमाम सेलिब्रिटी इसमें अपने हुस्न का जलवा बिखेर रहे हैं

Janbhawana Times
Janbhawana Times

Cannes 2022: एक तरफ जहां कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में दुनियाभर के सितारों का जमावड़ा लगा हुआ है। दुनिया भर के तमाम सेलिब्रिटी इसमें अपने हुस्न का जलवा बिखेर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ शुक्रवार की शाम को कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को चौका दिया।

दरअसल, इवेंट के दौरान एक महिला एक्टिविस्ट ने यूक्रेन में महिलाओं के साथ हो रहे सेक्सुअल वायलेंस के खिलाफ मैसेज देने के लिए रेड कार्पेट पर अपने कपड़े उतार दिए। इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। वीडियो में महिला ने अपनी बॉडी पर पेंट से ब्लू और येलो कलर का यूक्रेन का झंडा बनाया हुआ है। इसके साथ ही झंडे के ऊपर महिला ने ब्लैक कलर से एक मैसेज 'स्टॉप रेपिंग अस' लिखा हुआ है। इसके अलावा महिला के पैरों पर ब्लड रेड कलर भी दिखाई दे रहा है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vesti.bg (@vesti.bg_)

वीडियो में देखा जा सकता है कि यूक्रेन में महिलाओं के साथ हो रहे शारीरिक शोषण का खुलासा करने के लिए महिला ने इस इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए रेड कार्पेट पर 'स्टॉप रेपिंग अस' का नारा भी लगाया। इसके तुरंत बाद फिल्म फेस्टिवल के गार्ड्स हरकत में आए, उन्होंने अपने कोट की मदद से महिला के शरीर को ढंका और रेड कार्पेट से उसे हटा दिया गया।

इस दौरान महिला के बैक पर एससीयूएम भी लिखा हुआ था। एससीयूएम एक कट्टरपंथी फेमिनिस्ट एक्टिविस्ट ऑर्गेनाइजेशन है। इस ऑर्गेनाइजेशन ने सोशल मीडिया पर महिला का फोटो शेयर कर लिखा, "इस एक्टिविस्ट ने रूसी सैनिकों द्वारा युद्ध के दौरान यूक्रेनी महिलाओं के साथ किए गए बलात्कार और यौन उत्पीड़न को उजागर कर दिया है।"

इस घटना ने फेस्टिवल में मौजूद सभी लोगों को हैरान कर दिया है।

calender
21 May 2022, 04:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो