Irfan Khan: आखिर क्यों इरफान खान के पिता कहते थे उन्हें ब्राह्मण, अंतिम दिनों में हो गया था मौत का आभास

Irrfan Khan Death Anniversary: आज ही के दिन बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर इरफान खान इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए. आज उनकी चौथी बरसी है तो चलिए इस खास मौके पर उनके बारे में कुछ दिलचस्प बाते जानते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Irrfan Khan Death Anniversary: बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर इरफान खान ने अपनी कलाकारी का जलवा न केवल भारत में बल्कि विदेशों में बिखेरा है. उन्होंने अपने अभिनय से बच्चे से लेकर बड़ों तक का दिल जीता है. इरफान खान बॉलीवुड के उन सितारों में से एक जिन्हें चाहकर भी कोई भूल नहीं पाएगा. वो अच्छे अभिनेता तो थे ही साथ ही एक अच्छे इंसान भी थे. वो अपनी बातों को खुलकर कहना पसंद करते थे.

इरफान खान का जन्म राजस्थान के जयपुर में एक मुस्लिम पठान परिवार में हुआ था लेकिन उनके पिता उन्हें ब्राह्मण कहते थे. एक्टर ने मरने से पहले एक चिट्ठी लिखी थी जिसमें उन्होंने जिक्र किया था कि उन्हें मौत का आभास पहले ही हो गया था.

इरफान खान के पिता उन्हें क्यों कहते थे ब्राह्मण

इरफान खान का जन्म राजस्थान के जयपुर में 7 जनवरी 1967 को एक मुस्लिम पठान परिवार में हुआ था. एक्टर का पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान था. एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने बताया था कि वो मुस्लिम परिवार में जन्में थे लेकिन बावजूद इसके वो नॉनवेज नहीं खाते थे. वो बचपन से ही शकारी रहें हैं यही वजह है कि उनके पिता उन्हें पठान परिवार का ब्राह्मण बच्चा कहते थे.

अंतिम दिनों में हो गया था मौत का आभास

दिलचस्प बात ये है कि इरफान खान को निधन से पहले  ही पता चल गया था अब वो बच नहीं पाएंगे. इस बात का खुलासा एक्टर के बेटे बाबिल ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. इस दौरान बाबिल ने बताया कि, उनकी मौत से दो-तीन दिन पहले मैं अस्पताल में था. वो होश खोते जा रहे थे लेकिन अंतिम पलों में उन्होंने मेरी ओर देखते हुए मुस्कुराए और कहा मैं मरने वाला हूं, मैंने कहा- ऐसा नहीं होगा वो फिर मुस्कुराएं और सो गए.

calender
29 April 2024, 09:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो