देश को साइबर अटैक से बचाएंगे सोनू सूद, साइबर सुरक्षा के प्रशिक्षण के लिए 1 करोड़ की छात्रवृत्ति का किया एलान

सोनू सूद, ये वो नाम है जो बॉलीवुड गलियारों से निकल कर अब जनता के दिलों में राज कर रहा है। कोरानाकाल और उसके बाद से जब भी किसी जरूरतंमद ने पुकारा है सोनू सूद वहां मसीहा बन हाजिर हो गए हैं। बात चाहें कोरानाकाल में लोगों को घर भेजने की हो या फिर किसी गरीब के लिए दो जून की रोटी का सवाल हो, सोनू सूद (Bollywood actor Sonu sood) ने हर संभव लोगों की मदद की है। वहीं अब देश में हित सोनू सूद एक और बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं। दरअसल, देश में लगातार बढ़ते साइबर क्राइम की घटनाओं को देखते हुए सोनू सूद अब यहां के छात्रों को साइबर सुरक्षा का प्रशिक्षण देने जा रहे हैं। इसके लिए उन्होनें बकायदे एक करोड़ की राशि की छात्रवृत्ति योजना का ऐलान भी कर दिया है। बता दें कि सोनू सूद की चैरिटी फाउंडेशन, दुनिया की सबसे बड़ी साइबर सुरक्षा प्रमाणन संस्था ईसी-काउंसिल के सहयोग से "मेरा भारत, सुरक्षित भारत पहल" तकनीशियन कार्यक्रम शुरू करने जा रही है। इसके जरिए छात्रों को नेटवर्क सिक्युरिटी, एथिकल हैकिंग, डिजिटल फोरेंसिक का तकनीकी प्रशिक्षण दिया जाएगा। अभिनेता सोनू सूद ने अपनी इस नई पहले के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए कहा है, ‘हमारा देश इस वक्त साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में संसाधन संकट का सामना कर रहा है और ऐसे में मुझे ईसी-काउंसिल के साथ 'मेरा भारत, सुरक्षित भारत इनिशिएटिव' छात्रवृत्ति कार्यक्रम के माध्यम से इस समस्या का समाधान बनने पर गर्व है, मैं साइबर सुरक्षा के प्रति उत्साही लोगों से छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने और इस उद्योग में एक पूर्ण कैरियर की दिशा में पहला कदम उठाने का आग्रह करता हूं’। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर भी सोनू सूद उतने ही पापुलर हैं जितनी की आम जिंदगी में, मालूम हो कि इंस्टाग्राम पर इनके 20 मिलियन से भी अधिक फॉलोअर्स हैं। सोशल मीडिया पर सोनू सूद अपनी और अपने फैंस से जुड़ी तस्वीरें और वीडियोज अक्सर शेयर करते हैं, जहां इनके हर एक पोस्ट पर लाखों लाइक्स मिलते हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो सोनू सूद बीते साल रिलीज हुई यशराज फिल्म्स की पिक्चर ‘सम्राट पृथ्वीराज’ में चंदबरदाई के रूप में नजर आए थे।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

सोनू सूद, ये वो नाम है जो बॉलीवुड गलियारों से निकल कर अब जनता के दिलों में राज कर रहा है। कोरानाकाल और उसके बाद से जब भी किसी जरूरतंमद ने पुकारा है सोनू सूद वहां मसीहा बन हाजिर हो गए हैं। बात चाहें कोरानाकाल में लोगों को घर भेजने की हो या फिर किसी गरीब के लिए दो जून की रोटी का सवाल हो, सोनू सूद (Bollywood actor Sonu sood) ने हर संभव लोगों की मदद की है। वहीं अब देश में हित में सोनू सूद एक और बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं।

दरअसल, देश में लगातार बढ़ते साइबर क्राइम की घटनाओं को देखते हुए सोनू सूद अब यहां के छात्रों को साइबर सुरक्षा का प्रशिक्षण देने जा रहे हैं। इसके लिए उन्होनें बकायदे एक करोड़ की राशि की छात्रवृत्ति योजना का ऐलान भी कर दिया है। बता दें कि सोनू सूद की चैरिटी फाउंडेशन, दुनिया की सबसे बड़ी साइबर सुरक्षा प्रमाणन संस्था ईसी-काउंसिल के सहयोग से "मेरा भारत, सुरक्षित भारत पहल" तकनीशियन कार्यक्रम शुरू करने जा रही है। इसके जरिए छात्रों को नेटवर्क सिक्युरिटी,एथिकल हैकिंग, डिजिटल फोरेंसिक का तकनीकी प्रशिक्षण दिया जाएगा।

अभिनेता सोनू सूद ने अपनी इस नई पहल के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए कहा है, ‘हमारा देश इस वक्त साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में संसाधन संकट का सामना कर रहा हैऔर ऐसे में मुझे ईसी-काउंसिल के साथ 'मेरा भारत, सुरक्षित भारत इनिशिएटिव' छात्रवृत्ति कार्यक्रम के माध्यम से इस समस्या का समाधान बनने पर गर्व है, मैं साइबर सुरक्षा के प्रति उत्साही लोगों से छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने और इस उद्योग में एक पूर्ण कैरियर की दिशा में पहला कदम उठाने का आग्रह करता हूं’।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर भी सोनू सूद उतने ही पापुलर हैं जितनी की आम जिंदगी में, मालूम हो कि इंस्टाग्राम पर इनके 20 मिलियन से भी अधिक फॉलोअर्स हैं। सोशल मीडिया पर सोनू सूद अपनी और अपने फैंस से जुड़ी तस्वीरें और वीडियोज अक्सर शेयर करते हैं, जहां इनके हर एक पोस्ट पर लाखों लाइक्स मिलते हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो सोनू सूद बीते साल रिलीज हुई यशराज फिल्म्स की पिक्चर ‘सम्राट पृथ्वीराज’ में चंदबरदाई के रूप में नजर आए थे।

calender
01 February 2023, 03:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो