Oscars 2023: ऑस्कर की रेस में शामिल हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’, साउथ ब्लॉकबस्टर ‘कांतारा’ ने भी बनाई जगह

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स की कंटेंशन लिस्ट में शामिल किया गया है। इसकी जानकारी फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और इसके लीड कलाकार अनुपम शेर फैंस के साथ साझा की है।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

विवेक अग्निहोत्री निर्देशित फिल्म'द कश्मीर फाइल्स' ने अपने कंटेंट के चलते बीते साल काफी सुर्खियां बटोरी थी। वहीं इस साल ये फिल्म अंतर्राष्ट्रीय पटल पर नया अध्याय लिखने के लिए तैयार है। जी हां, बता दें कि इंडियन बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने वाली ‘द कश्मीर फाइल्स’अब 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स (Oscars 2023) में अपनी दावेदारी ठोकने जा रही है।

दरअसल, फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स की कंटेंशन लिस्ट में शामिल किया गया है। इसकी जानकारी फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और इसके लीड कलाकार अनुपम शेर फैंस के साथ साझा की है। गौरतलब है कि फिल्म के साथ ही अनुपम भी ऑस्कर के लिए बेस्ट एक्टर कैटेगरी में शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। ऐसे में अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर ये खुशी साझा करते हुए लिखा है,‘एक फिल्म के रूप में #TheKashmirFiles और #Oscars2023 के लिए #BestFilm और #BestActor की कैटेगरी में मेरा नाम चुने जाने पर बहुत खुशी हुई! छोटी सूची के रूप में भी यह हमारे लिए एक बड़ी जीत है... सूची में शामिल अन्य भारतीय फिल्मों को भी बधाई, भारतीय सिनेमा की जय हो’।

बता दें कि 'द कश्मीर फाइल्स' के अलावा साउथ की लोकप्रिय फिल्म कांतारा (Kantara) को भी 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स की कंटेंशन लिस्ट में जगह मिली है। इसकी जानकारी फैंस के साथ शेयर करते हुए कांतारा के निर्देशक और लीड एक्टर ऋषभ शेट्टी ने ट्विटर पर लिखा है,हमें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि 'कांतारा' को 2 ऑस्कर क्वालिफिकेशंस मिली हैं! उन सभी का दिल से शुक्रिया जिन्होंने हमारा साथ दिया। हम आपके सभी समर्थन के साथ इस यात्रा को आगे साझा करने के लिए तत्पर हैं। #Oscars में इसे चमकते देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता...’।

गौरतलब है कि साउथ की सुपरहिट फिल्म RRR और भारत की आधिकारिक प्रविष्टि छेलो शो इससे पहले ही कंटेंशन लिस्ट में पहुंच चुकी हैं।

calender
10 January 2023, 04:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो