Akshay Kumar: उत्तरप्रदेश की फिल्म सिटी में इन्वेस्ट करेंगे अक्षय कुमार, जानिए कितना है प्रोजेक्ट का बजट

Akshay Kumar: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार नोएडा में बन रहे फिल्म सिटी में इनवेस्ट करने के लिए बिड सबमिट की है. ये वही फिल्म सिटी है जिसकी घोषना सीएम योगी ने साल 2020 में की थी.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Uttar Pradesh Film City: देश में दो बड़े फिल्म सिटी है जो मुंबई और हैदराबाद में स्थित है. यहां साउथ से लेकर बॉलीवुड तक कई फिल्मों की शूटिंग होती है. वहीं अब सीएम योगी की सरकार में उत्तर प्रदेश को भी फिल्म सिटी की सौगात मिलने वाली है. बता दें कि, ये वही फिल्म सिटी है जिसकी घोषना साल 2020 में सीएम योगी ने की थी. वहीं इस प्रजोक्ट में बॉलीवुड के कई हस्तियां इनवेस्ट करने के लिए आगे आई है जिसमें अक्षय कुमार, बोनी कपूर के साथ साथ कई स्टार का नाम शामिल हैं.

रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार ये प्रोजेक्ट तीन फेज में बनकर तैयार होने वाला है जिसके पहले फेज के लिए योगी सरकार ने टेंडर निकाला है. इस बीच अक्षय कुमार की कंपनी केप ऑफ गुड फिल्म्स, और बोनी कपूर की बेव्यू प्रोजेक्ट लॉयन्स फिल्म प्राइवेट लिमिटेड और टी-सीरीज समेत कई कंपनियों टेंडर भरे हैं.

1 हजार एकड़ में बनेगी उत्तरप्रदेश की फिल्म सिटी-

उत्तर प्रदेश की फिल्म सिटी 1000 एकड़ के एरिया में बनकर तैयार होने वाला है. TOI की एक रिपोर्ट की मानें तो 740 एकड़ एरिया ऐसा होगा जिसे फिल्मों की शूटिंग के लिए रखा जाएगा. वहीं 40 एकड़ जमीन ऐसी होगी जहां फिल्म इंस्टीट्यूट भी होगा. इस फिल्म सिटी में 120 एकड़ के एरिया में अम्यूजमेंट पार्क बनेगा और बची हुई 100 एकड़ की जगह कमर्शियल के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. खबर ये भी है कि, इस फिल्म सिटी के अंदर मीडिया इंडस्ट्री के ऑफिस, थीम पार्क, होटल और रिटेल स्टोर भी होंगे.

इतने करोड़ की लागत में तैयार होगा फिल्म सिटी-

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस फिल्म सिटी को बनाने में 10 हजार करोड़ रुपये का बजट तैयार किया गया है. बताया जा रहा है कि, तीनों फेज का काम साल 2028-2029 तक पूरा कर लिया जाएगा. इस प्रोजेक्ट में अक्षय कुमार सहित कई हस्तियों ने टेंडर भरे हैं. ये फिल्म सिटी इसलिए भी खास है क्योंकि ये जेवर एयरपोर्ट से केवल चार किलोमीटर की दूरी पर बन रहा है.

calender
21 January 2024, 06:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो