नहीं रहे डायरेक्टर 'राजकुमार कोहली', 70 के दशक में इस तरह की फिल्मों से लोगों को कराया था रू - ब - रू

Raj Kumar Kohli Passes Away: उनका अंतिम संस्कार आज शाम को किया जाएगा. बताया जा रहा है कि 'राजकुमार कोहली' आज सुबह जब वह नहाने के लिए गए हुए थे तो काफी समय बीतने के बाद भी अपने बाथरूम से बाहर निकलकर नहीं आये.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Raj Kumar Kohli Passes Away: 70 के दशक में 'नागिन' और 'जानी दुश्मन' जैसी फंतासी फिक्शन हिट फिल्मों से हम सभी को रू - ब - रू कराने वाले फिल्म निर्माता 'राजकुमार कोहली' ने आज यानी शुक्रवार, 24 नवंबर 2023 को दुनिया को अलविदा कह दिया. राजकुमार कोहली का निधन मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से हुआ है. बता दें कि वह 93 साल के थे. 

बाथरूम के फर्श पर मिले राजकुमार

जानकारी के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार आज शाम को किया जाएगा. बताया जा रहा है कि 'राजकुमार कोहली' आज सुबह जब वह नहाने के लिए गए हुए थे तो काफी समय बीतने के बाद भी अपने बाथरूम से बाहर निकलकर नहीं आये. कथित तौर से जब उनते बेटे अरमान ने बाथरूम का दरवाजा तोड़कर अंदर जाकर देखा तो उनके पिता बाथरूम के फर्श पर गिरे पड़े हुए थे. इसके बाद राजकुमार को तत्काल ही हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

दी थीं कई सुपरहिट फिल्में..

राजकुमार कोहली का जन्म 1930 में हुआ था. साल 1960 में उन्होंने फिल्मों का अपना सफर तय किया. जिसके बाद से 1963 में उनके निर्देशन में बनी पहली फिल्म 'सपनी' रिलीज हुई. राजकुमार ने हिंदी सिनेमा में साल 1970 में फिल्म 'लुटेरा' और कहानी हम सब की के साथ सफलता हांसिल की.

Raj Kumar Kohli Passes Away
Raj Kumar Kohli Passes Away

 

लेकिन फिल्मी दुनिया में तहलका जब मच गया जब उनकी मल्टी - स्टारर फिल्म 'नागिन' 1976 में रिलीज हुई और बड़ी सफलता हांसिल की. इसके बाद 'जानी दुश्मन' जो साल 1979 में रिलीज हुई और 70 के दशक में अपने दर्शकों के भारत की पहली हॉरर हिट फिल्म से रू - ब - रू कराया.

calender
24 November 2023, 02:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो