Baghban: अमिताभ बच्चन के बच्चों की मां नहीं बनना चाहती थीं हेमा मालिनी, इनके कहने पर हुई थी राज़ी...

Baghban: अपने करियर में एक लम्बा गैप लेने के बाद हेमा मालिनी ने 'बागबान' में वापसी की थी. लेकिन वो इस फ़िल्म में चार बच्चों की मां नहीं बनना चाहती थीं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • फ़िल्म 'बागबान' में चार बच्चों की मां नहीं बनना चाहती थीं हेमा मालिनी.

Baghban: अपने करियर में एक लम्बा गैप लेने के बाद हेमा मालिनी ने 'बागबान' में वापसी की थी. लेकिन वो इस फ़िल्म में चार बच्चों की मां नहीं बनना चाहती थीं. 'बागबान' में हेमा मालिनी अमिताभ बच्चन के साथ नज़र आई थीं. बॉलीवुड में इस जोड़ी को सुपरहिट जोड़ी माना जाता था. लेकिन क्या आपको पता है कि हेमा मालिनी इस फ़िल्म में काम नहीं करना चाहती थीं? फ़िल्म ना करने की वजह थी फ़िल्म में उनका चार बच्चों की मां का रोल होना. 

चार बच्चों की मां नहीं बनना चाहती थीं हेमा

हेमा मालिनी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो बागबान फ़िल्म नहीं करना चाहती थीं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मुझे याद है जब रवि चोपड़ा मुझे कहानी सुना रहे थे तो मेरी मां मेरे साथ बैठी हुई थीं. जब वह चले गए तो मैंने कहा- चार इतने बड़े-बड़े बेटों की मां का रोल करने को बोल रहा है. मैं ये कैसे कर सकती हूं.

मां के कहने पर हुई राज़ी 

हेमा मालिनी  ने फ़िल्म की कहानी सुनने के बाद अपनी मां से कहा था कि 'चार बेटों की मां का रोल है, मैं ये कैसे कर सकती हूं.' इसके बाद उनकी मां ने उनको अम्झाते हुए कहा कि नहीं, नहीं, नहीं तुम्हे ये फिल्म करनी चाहिए. मैंने कहा क्यों? उन्होंने कहा- नहीं, ये कहानी बहुत अच्छी है. तुम्हे ये ज़रुर करनी चाहिए. और तब तक मानती रहीं जब तक मैंने हाँ नहीं कर दी. क्योंकि हेमा की मां को फ़िल्म की कहानी बहुत पसंद आई थी. 

हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन की जोड़ी 

हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन की जोड़ी बॉलीवुड की हिट जोड़ियों में से एक माना जाता था. दोनों ने साथ में कई हिट फिल्मे दी है. इसके साथ ही बागबान सुपरहिट भी एक बड़ी हिट फ़िल्म साबित हुई थी. अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी वीर-जारा में साथ नज़र आये थे. 

क्या थी बागबान की कहानी 

बागबान एक ऐसे परिवार की कहानी है जिसमें चार बेटों के होते हुए भी कोई भी बेटा अपने माता पिता को अपने साथ नहीं रखना चाहता है. इस फ़िल्म में सलमान खान ने भी अहम किरदार निभाया था.

calender
12 July 2023, 10:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो