3 साल पहले हुई पति की मौत, फिल्मों से बनाई दूरी, ऐसा जीवन जी रहीं शोमा आनंद

शोमा आनंद अपने समय की मशहूर एक्ट्रेस हैं. उनके करियर की शुरूआत भी काफी अच्छी रही. वहीं तीन साल पहले एक्टर पति की मौत ने उन्हें हिला डाला था

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

Shoma Anand Birthday: एक्ट्रेस शोमा आनंद का करियर काफी शानदार रहा. उन्होंने जब भी टीवी में काम किया तब उनके हाथ सफलता लगी है. उनके एक्टिंग की तारीफ हर कोई करता है. 70s और 80s के समय में उन्होंने काफी काम किया था. लेकिन कुछ समय बाद बड़े पर्दे के बाद छोटे पर्दे की ओर आ गईं. 16 फरवरी यानि का आज शोमा आनंद का जन्मदिन है. इस खास मौके पर वो आज के समय में कहां है और क्या कर रही हैं. 66 साल की शोमा आनंद अपनी फिल्मों में कभी नेगेटिव तो कभी पॉजिटिव रोल में नजर आती थीं. अपनी एक्टिंग से वो फिल्म में जान डाल देती थी. 

ऋषि कपूर संग डेब्यू

एक्ट्रेस शोमा आनंद ने अपने करियर की शुरुआत 1974 में पंजाबी फिल्म दु:ख भंजन तेरा नाम थी जिसमें वो रजनी की बहन के रोल में नजर आई थी. हिंदी फिल्म की बात करें तो साल 1976 में उन्होंने 'बारूद' फिल्म से डेब्यू किया था जिसमें वो लीड रोल में ऋषि कपूर के साथ मजर आई थी.

कई सारी फिल्में की

एक्ट्रेस  शोमा आनंद ने हिंदी सिनेमा में 'प्रेम जाल', 'आप के दीवाने', 'जुदाई', 'कारण', 'हिम्मतवाला', 'सलमा','शान', 'कुली', ' स्वर्ग से सुंदर', 'प्यार का मंदिर' से लेकर 'कल हो न हो' जैसी कई सारी फिल्मों में काम किया है.

फिल्म से बना ली दूरी

शोमा आनंद का आखिरी फिल्म फैमिलीवाला 2014 में आई थी. उन्होंने 10 साल पहले फिल्मों से दूरी बना ली और छोटे र्दे पर एक्टिव हो गईं. अब तक वह 'भाभी', 'हम पांच'  'कितने कूल हैं हम', 'शरारत', 'जीनी और जूजू' से लेकर खेलती है जिंदगी आंख मिचौली जैसे सीरियल  कर चुकी हैं .

पति की मौत कैसे हुई

शोमा आनंद के पति तारिक शाह बड़े ही फैम्स ओर मशहूर एक्टर और डायरेक्टर थे. बता दें साल 2021 तारिक का निधन हो गया था. उनके पति की निमोनिया होने के कारण मौत हो गई थी. इसके साथ ही उनकी एक बेटी भी है जिसका नाम सारा शाह है. 
 

calender
16 February 2024, 11:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो