Kajol Birthday: हंसने की वजह से कई बार पड़ी काजोल को डांट, जानिए एक्ट्रेस की ज़िंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से

Kajol Birthday: बॉलीवुड की चुलबुली गर्ल काजोल आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. काजोल ने अपनी एक्टिंग और मोहक मुस्कान की वजह से लोगों के दिलों में जगह बनाई है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • 5 अगस्त 1974 पैदा हुई थीं काजोल

Kajol Life Unknown Facts: बॉलीवुड में काजोल ने अपनी अलग पहचान बनाई. काजोल ब्राउन एक्ट्रेसेज़ में शुमार की जाती थीं. उन दौर में हीरोइन साफ रंगत वाली ली जाती थीं, लेकिन काजोल ने अपने सांवले रंग के साथ ही अपने करियर की शुरुआत करके इस मिथ को तोड़ दिया था. काजोल का आज जन्मदिन है, इस मौके पर आज हम आपको काजोल की ज़िंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से बताएंगे. 

कैसा रहा काजोल का करियर 

काजोल के घर का माहौल हमेशा से फिल्मी रहा था. उनकी मां तनुजा और नानी शोभना समर्थ एक जमाने की बड़ी एक्ट्रेस थीं. इसके साथ ही काजोल के पिता शोमू मुखर्जी एक फिल्म निर्माता थे. इसी वजह से काजोल को फिल्मों में काम मिलने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई. उन्होने अपना फिल्मी सफर सिर्फ 17 साल की उम्र में शुरु कर लिया था. कोजोल हमेशा से ही बिंदास मिज़ाज की रहीं हैं. 

अमिताभ बच्चन से खा चुकी हैं डांट

काजोल अभी भी फिल्मों में अहम किरदार निभाती नज़र आती हैं. हालही में वो कौन बनेगा करोड़पति के 14वें सीज़न के एक एपिसोड में नज़र आईं. इस दौरान उन्होने 'कभी खुशी कभी गम' से जुड़ा एक किस्सा बताया जिसमें अमिताभ बच्चन ने उनको सबके सामने डांट लगा दी थी. काजोल ने बताया कि फिल्म की शूटिंग के वक्त अमिताभ एक सीन करने में व्यस्त थे, उसी दौरान वो ज़ोर ज़ोर से हंस रही थी जिससे बिग बी को सीन करने में दिक्कत आ रही थी. तब इस बात पर बिग बी ने सख्त लहजे में उनसे कहा कि 'आपको अंदाजा भी है कि एक एक्टर के लिए यह कितना भटका देने वाला होता है?' 

डांटने वालों में शाहरुख खान भी हैं शामिल 

शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी को लोग पर्दे पर बहुत पसंग करते हैं. ये दोनों असल जीवन मे भी अच्छे दोस्त हैं. लेकिन 'कभी खुशी कभी गम' की शूटिंग के दौरान वो शाहरुख से भी डांट का चुकी हैं. उनकी हंसी की वजह से शाहरुख काम नहीं कर पा रहा थे जिसकी वजह से काजोल को जमकर डांट पड़ी थी. 

calender
05 August 2023, 09:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो