Nitin Desai: नितिन देसाई की मौत के मामले में पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Maharashtra Police: आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई की मौत के मामले में पुलिस ने ईसीएल फाइनेंस और एडेलवाइस ग्रुप के अधिकारियों समेत पांच लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Art director Nitin Desai: बॉलीवुड और मराठी फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का 2 अगस्त (बुधवार) को निधन हो गया था. शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया. महाराष्ट्र की रायगढ़ ने शुक्रवार को नितिन देसाई की मौत के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. ईसीएल फाइनेंस और एडेलवाइस ग्रुप के अधिकारियों समेत पांच लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया.

नितिन देसाई की पत्नी नेहा देसाई की शिकायत पर पुलिस ने ये एफआईआर दर्ज की है. नेहा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके पति नितिन देसाई लगातार अपनी कंपनी की ओर से लिए गए कर्ज की वजह से मानसिक तनाव ले रहे थे और इसी वजह से उन्होंने आत्महत्या की.

पुलिस एफआईआर में कहा गया है कि उनकी कंपनी पर 252 करोड़ रुपये का कर्ज था. नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने देसाई की कंपनी को दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी. जानकारी के मुताबिक, नितिन देसाई की कंपनी एनडी आर्ट वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड ने एडेलवाइस फाइनेंस कॉर्पोरेशन की ईसीएल फाइनेंस कंपनी से साल 2016 और 2018 में करीब 185 करोड़ रुपये लोन लिया था.

बता दें कि नितिन देसाई ने 2 अगस्त को मुंबई के एनडी स्टूडियो में खुदखुशी कर ली थी. पुलिस को आर्ट डायरेक्टर शव स्टूडियो में लटका मिला था. नितिन देसाई ने संजय लीला भंसाली समेत कई डायरेक्टरों के साथ काम किया. उन्होंने लगान, जोधा अकबर जैसी फिल्मों के सेट डिजाइन किए थे.

calender
05 August 2023, 09:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो