Sidhu Moose Wala के घर गूंजेगी किलकारी, जल्द आएगा नन्हा मेहमान!

Sidhu Moose Wala के परिवार से बड़ी ख़बर आ रही है कि उनकी माँ जल्द ही बच्चे को जन्म देने वाली हैं. पढ़िए क्या है पूरी ख़बर

JBT Desk
JBT Desk

Sidhu Moose Wala: सिद्धू मूसेवाला के फैंस के लिए एक बड़ी ख़ुशख़बरी सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि सिद्धू मूसेवाला माँ जल्द ही बच्चे को जन्म देने वाली हैं और सिद्धू मूसेवाला का छोटा भाई दुनिया में आने वाला है. कुछ ख़बरों में दावा किया जा रहा है कि  सिद्धू मूसेवाला की माँ अगले महीने यानी मार्च में बच्चे को जन्म देंगी. न्यूज़ 18 की एक ख़बर के मुताबिक़ इस बात की पुष्टि खुद सिद्धू मूसेवाला के ताऊ चमकौर सिंह ने की है.

बताया जा रहा है कि सिद्धू मूसेवाला की माँ चरण कौर आईवीएफ़ की मदद से बच्चे को जन्म देंगी. पंजाब केसरी की एक ख़बर के मुताबिक़ सिद्धू मूसेवाला अपने मां-बाप की इकलौती संतान था लेकिन उसका भी कत्ल कर दिया गया. ऐसे में वो फिर अकेले रह गए थे. जिसके चलते उन्होंने आईवीएफ़ की मदद से बच्चे को जन्म देने के बारे में सोचा और ख़बर में यह भी तस्दीक़ की गई है कि अगले महीने उनके घर पर नन्हा मेहमान दस्तक देगा.

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला का 29 मई को कत्ल कर दिया गया था. अपने गानों के ज़रिए नौजवानों के दिलों पर राज करने वाले मूसेवाला को मानसा के नजीक एक गांव में गोलियों से भून दिया था. इस चमकते सितारे की मौत का ज़िम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ले थी.

क्या होता है IVF?

आईवीएफ़ एक ऐसी प्रक्रिया है जिसकी मदद से बांझपन या फिर ज़्यादा उम्र के हो जाने के बाद भी बच्चे को जन्म दिया जा सकता है. आईवीएफ़ का मतलब इन विट्रो फर्टिलाइजेशन होता है. कहा जाता है कि शरीर अंडों को निषेचित (Fertilized) करने में नाकाम रहता है तो इस तकनीक का इस्तेमाल बच्चे पैदा करने के लिए किया जाता है. इस प्रक्रिया में शुक्राणु और अंडे का मिश्रण शामिल होता है. हालाँकि यह बहुत आसान नहीं होता बल्कि हर व्यक्ति के लिए हालात अलग होते हैं और डॉक्टर्स को हर व्यक्ति के हिसाब से अलग-अलग तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

calender
27 February 2024, 11:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो