Communication Skills की कमी वाले 18-35 साल के युवाओं के लिए दिल्ली सरकार का 'स्पोकन इंग्लिश' कार्यक्रम

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा करते हुए कहा है कि हम उन युवाओं के लिए 'स्पोकन इंग्लिश' कार्यक्रम की घोषणा कर रहे हैं, जिनके पास संचार कौशल की कमी है। दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी इस कोर्स को चलाएगी। यह युवाओं की व्यक्तित्व को विकसित करने में मदद करेगा, और छात्र की नौकरी की संभावनाओं में भी सुधार करेगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा करते हुए कहा है कि हम उन युवाओं के लिए 'स्पोकन इंग्लिश' कार्यक्रम की घोषणा कर रहे हैं, जिनके पास संचार कौशल की कमी है। दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी इस कोर्स को चलाएगी। यह युवाओं की व्यक्तित्व को विकसित करने में मदद करेगा, और छात्र की नौकरी की संभावनाओं में भी सुधार करेगा।

 

फेज-1 में, हम दिल्ली भर के 50 केंद्रों में एक वर्ष में 1 लाख छात्रों को प्रशिक्षण प्रदान करेंगे। इसके बाद इसका विस्तार किया जाएगा। 3-4 महीने के इस कोर्स में 18-35 साल के युवा दाखिला ले सकते हैं। समय लचीला रहेगा। यह पूरी तरह से मुफ़्त है। हालांकि, 950 रुपये की राशि सुरक्षा जमा के रूप में रखी जाएगी जो कोर्स के सफल समापन के बाद वापस कर दी जाएगी।

ज्यादा जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी, या DSEU, नई दिल्ली, भारत में स्थित एक कॉलेजिएट पब्लिक स्टेट यूनिवर्सिटी है। इसकी स्थापना 2020 में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की विधान सभा के एक अधिनियम द्वारा की गई थी। इसे विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा एक राज्य विश्वविद्यालय के रूप में मान्यता प्राप्त है। DSEU 15 डिप्लोमा, 18 स्नातक और 2 स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम प्रदान करता है, और दिल्ली में इसके कुल 13 परिसर हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल विश्वविद्यालय के चांसलर के रूप में कार्य करते हैं।

calender
23 July 2022, 01:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो