मुंबई कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर बरामद की 4 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा

मुंबई कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर लगभग 4 करोड़ रुपये की अमेरिकी मुद्रा बरामद की है। विभाग ने बताया कि शक के आधार पर शख्स की जांच की गई। जांच के दौरान विभाग ने जूते, साड़ी, बैग व अन्य सामानों में छुपे हुए अमेरिकी मुद्रा बरामद की।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

मुंबई कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर लगभग 4 करोड़ रुपये की अमेरिकी मुद्रा बरामद की है। विभाग ने बताया कि शक के आधार पर शख्स की जांच की गई। जांच के दौरान विभाग ने जूते, साड़ी, बैग व अन्य सामानों में छुपे हुए अमेरिकी मुद्रा बरामद की। सभी की जब मूल्य आंकी गई तो यह भारतीय रुपये के अनुसार के करीब 4 करोड़ रुपये थी। विभाग के अधिकारी ने बताया तीनों यात्री मुंबई से दुबई की फ्लाईट पकड़ने वाले थे। सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

इससे पहले भी हो चुके हैं ऐसे मामले

इससे पहले बीते महीने मुंबई एयापोर्ट के ही सीमा शुल्‍क अधिकारियों ने 11 और 12 अक्‍टूबर को चार मामलों में 7.87 करोड़ रुपये मूल्य का 15 किलोग्राम सोना (Gold) और 22 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा (Foreign Currency) बरामद कर सात लोगों को गिरफ्तार किया था। घटना के बारे में जानकारी देते हुए विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMIA) के अधिकारियों ने खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए दुबई से अमीरात की उड़ान EK 500 से पहुंचे एक भारतीय नागरिक को 5.20 करोड़ रुपये मूल्य के 9.895 किलोग्राम सोने के साथ पकड़ा।

calender
03 November 2022, 04:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो