'अग्निवीर' योजना को लेकर सरकार करें पुनर्विचार: मायावती

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोग केंद्र सरकार की 'अग्निवीर' योजना की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। वहीं, विपक्षीय दलों ने सरकार के इस योजना को लेकर घेरना शुरू कर दिया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लोग केंद्र सरकार की 'अग्निवीर' योजना की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। वहीं, विपक्षीय दलों ने सरकार के इस योजना को लेकर घेरना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी(BSP) की प्रमुख व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर सरकार के इस फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा है। अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल से मायावती ने गुरुवार को लगातार तीन ट्वीट किए। पहले ट्वीट में उन्होंने कहा कि 'सेना में काफी लम्बे समय तक भर्ती लम्बित रखने के बाद अब केन्द्र ने सेना में 04 वर्ष अल्पावधि वाली 'अग्निवीर' नई भर्ती योजना घोषित की है, उसको लुभावना व लाभकारी बताने के बावजूद देश का युवा वर्ग असंतुष्ट एवं आक्रोशित है।

 

वे सेना भर्ती व्यवस्था को बदलने का खुलकर विरोध कर रहे हैं। दूसरे ट्वीट में कहा कि इनका मानना है कि सेना व सरकारी नौकरी में पेंशन लाभ आदि को समाप्त करने के लिए ही सरकार सेना में जवानों की भर्ती की संख्या को कमी के साथ-साथ मात्र चार साल के लिए सीमित कर रही है, जो घोर अनुचित तथा गरीब व ग्रामीण युवाओं व उनके परिवार के भविष्य के साथ खुला खिलवाड़ है। तीसरे ट्वीट में देश में लोग पहले ही बढ़ती गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी एवं सरकार की गलत नीतियों व अहंकारी कार्यशैली आदि से दुःखी व त्रस्त हैं, ऐसे में सेना में नई भर्ती को लेकर युवा वर्ग में फैली बेचैनी अब निराशा उत्पन्न कर रही है। सरकार तुरन्त अपने फैसले पर पुनर्विचार करे, बीएसपी की यह मांग।

calender
16 June 2022, 11:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो