भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था को खतरा है: केसीआर

जगतियाल में बुधवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि इस देश को बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना आप सभी के समर्थन और धर्मपुरी नरसिम्हा स्वामी की कृपा के कारण संभव हुआ है। अगर हम अपने आसपास क्या हो रहा है, इस पर ध्यान नहीं देते हैं, तो हम खतरे में हैं। गोल- माल गोविंदम हमारे चारों ओर घूम रहे हैं, अगर हम सतर्क नहीं रहे तो हमें डूबने का खतरा है, भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए गंभीर खतरा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

हैदराबाद। जगतियाल में बुधवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि इस देश को बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना आप सभी के समर्थन और धर्मपुरी नरसिम्हा स्वामी की कृपा के कारण संभव हुआ है। अगर हम अपने आसपास क्या हो रहा है, इस पर ध्यान नहीं देते हैं, तो हम खतरे में हैं। गोल- माल गोविंदम हमारे चारों ओर घूम रहे हैं, अगर हम सतर्क नहीं रहे तो हमें डूबने का खतरा है, भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए गंभीर खतरा है।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने जगतियाल कलेक्टरेट कार्यालय का उद्घाटन किया और जगतियाल मेडिकल कालेज भवन निर्माण की आधारशिला रखी। उन्होने कहा कि तेलंगाना देश का एकमात्र राज्य है जो चौबीस घंटे फ्री बिजली देता है। तेलंगाना एकमात्र ऐसी सरकार है जो राज्य में उगाए गए पूरे अनाज को खरीदती है। कड़ी मेहनत के कारण ही तेलंगाना शीर्ष पर पहुंचा है। कोंडागट्टू में सौ करोड़ की लागत से भव्य मंदिर का निर्माण होगा। जबतक केसीआर हैं, किसानों के लिए रायथु बंधु व रायथु बीमा योजाएं जारी रहेगी। रायथु बंधु के तहत प्रत्येक किसान को दस हजार रूपए प्रति एकड़ प्रति वर्ष दिया जाता है।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि जब मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बने उसी समय तेलंगाना राज्य बना। लेकिन कृषि, शुद्ध जल और बिजली के क्षेत्र में क्या बेहतर हो पाया है? आज भी देश में बच्चे चीन में बने खिलौने से खेलते हैं। क्या यही मेक इन इंडिया है? एनपीए के नाम पर आठ साल में लोगों की संपत्ति से 14 लाख करोड़ रुपये लुट चुकी है। अब बिजली व्यवस्था के निजीकरण की बात हो रही है। एलआईसी के निजीकरण की योजना है। एलआईसी में एजेंट मित्रों को मुट्ठी बंद करने वाले सैनिक होने की जरूरत है। सबका विकास करने की बात की जा रही है लेकिन विकास नहीं हो रहा है। उन्हें गरीब लोगों का कल्याण नहीं दिखता है। कृपया विचार करें। वे आंगनबाड़ियों के फंड में कटौती कर बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के नारे लगाते हैं। कितने दिन ये फर्जी नारे लगाए जायंगे?

केसीआर ने कहा कि इस देश को बदलने की जरूरत है। अबतक देश में दस हजार उद्योग बंद हो गए हैं। पचास लाख नौकरियां चली गई हैं। दस हजार निवेशक देश छोड़कर जा रहे हैं, पुराने जा रहे हैं.. लेकिन कुछ नया नहीं आया है। नौजवानों, बुद्धिजीवियों और पढ़े-लिखे लोगों को सोचना चाहिए कि देश को क्या हो गया है। उन्होंने सुझाव दिया कि सभी को सतर्क रहना चाहिए।

calender
07 December 2022, 08:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो