इंटेलिजेंस टीम ने दिल्ली से गिरफ्तार किया पाकिस्तानी जासूस, पूछताछ जारी

सीआईडी की स्पेशल टीम ने दिल्ली से पाकिस्तानी जासूस के रूप में कार्य कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

नई दिल्ली। सीआईडी की स्पेशल टीम ने दिल्ली से पाकिस्तानी जासूस के रूप में कार्य कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पूछताछ के बाद सामने आई जानकारी के अनुसार व्यक्ति का नाम भागचंद है, वह पाकिस्तान से साल 1998 में दिल्ली पहुंचकर मजदूरी करने लगा. तीन साल पहले उसने भारत की नागरिकता भी प्राप्त कर ली. इंटेलिजेंस टीम ने 46 साल के भागचंद पाकिस्तान की जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

कहा जा रहा है भागचंद वर्तमान में दिल्ली में टैक्सी ड्राइवर बनकर पाकिस्तान में बैठे हैंडलर को कई तरह की सवेंदनशील तस्वीर और सूचना भेज रहा था. सामने आई जानकारी के अनुसार भागचंद भारतीय सिम को पाकिस्तान भेजा करता था, जिसके बाद पाकिस्तान में बैठे ग्रुप के द्वारा भारतीय लोगों का फोन कर अहम जानकारी इक्कठ्ठा किया जाता है. इसके अलावे भी कई तरह के भारतीय फोन नंबरों पर फाइल भेज कई तरह की गुप्त सुचनाएं प्राप्त किया जाता था. भारतीय नंबर होने की वजह से साइबर सुरक्षा की टीम ऐसे नंबरों को पकड़ पानें में काफी मुश्किल होती है जिसके जासूस अपनी काम को बड़े ही चालाकी के साथ अंजाम दे रहे थे.

इंटेलिजेंस टीम ने बताया कि भागचंद की जानकारी बीते 14 अगस्त को राजस्थान के भीलवाड़ा में पकड़े गए नारायण लाल गाडरी के फोन से प्राप्त हुई. कहा जा रहा है कि दोनों पाकिस्तानी जासूस को रूप में काम कर रहे थे. बकायदा इसके बदले दोनों को पाकिस्तान से ऑनलाइन पैसे भी दिए जा रहे थे. पकड़े गए आरोपी से स्पेशल टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है. 

calender
22 August 2022, 11:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो