JEE Main 2023: जेईई-2023 के लिए इन दस्तावेजों को रखें तैयार, नहीं तो एग्जाम हॉल में नहीं मिलेगी एंट्री

जेईई मेन की परीक्षा के लिए ओरिजनल आई-डी प्रुफ के तौर पर आधार कार्ड, वोटर आईडी, पेन कार्ड, स्कूल आईडी, पासपोर्ट, बैंक पासबुक अपने पास तैयार रखें। इसके साथ ही खुद की अन्य फोटोज भी जरूर तैयार रखें।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

JEE Main 2023 Exam: देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन का आयोजन जनवरी में होने जा रहा है। बता दें कि जेईई मेन का पहला चरण सेशन 24 से 31 जनवरी के बीच आयोजित किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप पहले ही जारी की गई है। वहीं इस परीक्षा के लिए प्रवेश-पत्र आजकल में जारी होने वाले हैं। माना जा रहा है कि विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र 22 जनवरी तक जारी किए जा सकते है।

इस बार जेईई मेन 2023 (JEE Main 2023) की परीक्षा के लिए 9.15 लाख विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। वहीं अब विद्यार्थियों को इस परीक्षा के प्रवेश पत्र का बेसब्री से इंतजार है। एनटीए द्वारा विद्यार्थियों को उनके परीक्षा शहर एवं परीक्षा दिनांक बताई गई है, ताकि परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र पहले ही अपने आने-जाने की उचित व्यवस्था कर ले। इस बीच बता दें कि जेईई-2023 की परीक्षा में बैठने से पहले आपको कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों को तैयार रखना बेहद जरूरी है, नहीं तो आपको एग्जाम हॉल में प्रवेश नहीं मिलेगा।

इन दस्तावेजों को रखें तैयार

बता दें कि ओरिजनल आई-डी प्रुफ के तौर पर आधार कार्ड, वोटर आईडी, पेन कार्ड, स्कूल आईडी, पासपोर्ट, बैंक पासबुक अपने पास तैयार रखें। इसके साथ ही खुद की अन्य फोटोज भी जरूर तैयार रखें। यदि आपके पास ये सभी दस्तावेज नहीं है तो आपको परीक्षा में प्रवेश नहीं मिलेगा।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष कई ऐसे विद्यार्थी थे, जिन्होंने ओरिजनल आईडी की जगह आईडी की फोटो कॉपी या मोबाइल में फोटो आईडी के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचे थे और उन्हें वहां परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया। इसलिए इस बार आप दस्तावेजों का विशेष रूप से ध्यान रखें।

calender
21 January 2023, 03:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो