मुंबई: धारावी में कपड़े की इकाई में आग लगने से एक महिला की मौत

मुंबई के धारावी इलाके में स्लम कॉलोनी में स्थित कुछ कपड़ा इकाइयों में आग लगने से 62 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई।

Sonia Dham
Sonia Dham

मुंबई के धारावी इलाके में स्लम कॉलोनी में स्थित कुछ कपड़ा इकाइयों में आग लगने से 62 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह आग मुंबई में धारावी के अशोक मिल परिसर में दो मंजिला इमारतों के भूतल पर स्थित कम से कम चार से पांच इकाइयां में लगी थी। यह आग दोपहर में लगी थी। अधिकारी ने बताया कि आग बिजली के तारों, बिजली के प्रतिष्ठानों, मशीनरी और परिधान इकाइयों में कपड़ों तक ही सीमित थी।

जानकारी के अनुसार इस घटना में एक महिला की मौत हो गई है। अधिकारियों द्वारा अभी और जान हानि की खबर नहीं है। अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के अभियान के दौरान ग्राउंड फ्लोर पर एक बाथरूम में एक महिला फंसी मिली। उन्होंने कहा कि उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने कहा कि यह स्तर 1 की आग थी। मुंबई फायर ब्रिगेड विभाग के अनुसार, स्तर 1 की आग को मामूली आपातकालीन कॉल माना जाता है। घटना स्थल पर दमकल की चार गाड़ियां, तीन जंबो टैंकर और दमकल की दो बाइकें पहुंची हैं जिनसे आग पर काबू पाया जा रहा है।

इस बीच, महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भी सुबह ज्वलनशील रसायन से भरे ड्रम में विस्फोट होने से दो कबाड़ व्यवसायियों की मौत हो गई। अधिकारी ने कहा कि पीड़ित भिवंडी के कांबे में कंटेनरों से डायथिलीन ग्लाइकोल (diethylene glycol) निकाल रहे थे, जब उनमें से एक ने सिगरेट जलाई, जिससे सुबह करीब 8.30 बजे आग लग गई। ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख ने कहा कि आग लगने से चार ड्रम फट गए, जिससे दोनों की मौत हो गई।

calender
01 February 2023, 05:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो