नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से शिष्टाचार मुलाकात की

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास में लगे सीएम नीतीश कुमार ने एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात की. एनसीपी प्रमुख से मुलाकात के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बहुत अच्छी बातचीत हुई।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास में लगे सीएम नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर हैं। नीतीश कुमार ने बुधवार की शाम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से शिष्टाचार मुलाकात की है। इससे पहले एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात की. एनसीपी प्रमुख से मुलाकात के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बहुत अच्छी बातचीत हुई। भाजपा कोई काम नहीं कर रही है। विपक्ष का एकजुट होना जरूरी है। मैं बस इतना चाहता हूं कि ज्यादातर विपक्ष एकजुट हो जाए। अगर विपक्ष एकजुट होता है तो यह देश हित में होगा। 

इससे पहले नीतीश कुमार दिल्ली के सीएम केजरीवाल, हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला, सहित देश के कई विपक्षी नेताओं के सात मुलाकात की थी. दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच कई राजनीतिक मुद्दों पर बातें हुईं थी। इससे पहले उन्होंने CPI-M नेता सीताराम येचुरी और कांग्रेस नेता राहुल गाधी से भी मुलाकात की थी। इसके बाद नीतीश ने कहा था कि प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई इच्छा नहीं है और न ही वे दावेदार हैं, बस कोशिश है कि पूरे देश में जो भी स्थानीय पार्टी हैं वे सभी एक साथ मिल जाएं तो बहुत बड़ी बात होगी।

जदयू सूत्रों ने बताया कि इस दौरान विपक्ष के नेतृत्व पर कोई बात नहीं हुई। दोनों नेताओं ने भाजपा के खिलाफ विपक्ष की एकजुटता पर जोर दिया। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की दमनकारी नीतियों के खिलाफ एक मजबूत एजेंडे के साथ एकसाथ आने का प्रयास किया है। आने वाले दिनोंं में नीतीश की सपा प्रमुख अखिलेश यादव, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, रालोद, इनेलो, टीएमसी सहित कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान नीतीश राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मिलेंगे।

calender
07 September 2022, 06:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो