मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर 9 विपक्षी नेताओं ने उठाए सवाल, PM Modi को लिखा पत्र

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर 9 विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। इन नेताओं में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान भी शामिल है। पीएम मोदी लिखे पत्र में कहा गया है कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी यह दर्शाती है कि भारत एक लोकतांत्रिक देश से तानाशाही के शासन में बदल गया है। हालांकि, सयुंक्त पत्र लिखने वाले विपक्षी नेताओं में कांग्रेस पार्टी शामिल नहीं है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर 9 विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। इन नेताओं में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान भी शामिल है। पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा गया है कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी यह दर्शाती है कि भारत एक लोकतांत्रिक देश से तानाशाही के शासन में बदल गया है। हालांकि, सयुंक्त पत्र लिखने वाले विपक्षी नेताओं में कांग्रेस पार्टी शामिल नहीं है।

दरअसल, शनिवार को सीबीआई की राउज एवेन्यू कोर्ट में मनीष सिसोदिया की पेशी हुई थी। कोर्ट में सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई और कोर्ट ने 10 मार्च तक के लिए जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। 10 मार्च को इस पर सुनवाई होगी। कोर्ट ने सिसोदिया को दो दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया था।

पीएम मोदी को लिखे पत्र में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जांच एजेंसियों की निष्पक्षता पर सवाल उठाए हैं। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर विपक्ष के नेताओं के खिलाफ छापेमारी करने का विरोध किया है।

इन 9 नेताओं ने लिखा संयुक्त पत्र

बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC प्रमुख ममता बनर्जी

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल

पंजाब के मुख्यमंत्री और AAP नेता भगवंत मान

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और BRS प्रमुख के चंद्रशेखर राव

UP के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव

बिहार के डिप्टी सीएम और RJD नेता तेजस्वी यादव

एनसीपी प्रमुख शरद पवार

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर उठाए सवाल

पत्र में कहा गया है कि "हमें भरोसा है कि आप इस बात से सहमत होंगे कि भारत अभी भी एक लोकतांत्रिक देश है। विपक्षी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का मनमाना इस्तेमाल यह दिखाता है कि हम एक लोकतंत्र से तानाशाही में तब्दील हो गए हैं। लंबी तलाश के बाद 26 फरवरी 2023 को मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। कथित तौर पर गड़बड़ी के आरोप में यह गिरफ्तारी की गई और वह भी बिना कोई सबूत दिखाए।"

पत्र में आगे कहा गया है कि "मनीष सिसोदिया पर लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद है और यह राजनीतिक षडयंत्र के तहत की गई कार्रवाई है। सिसोदिया की गिरफ्तारी से देश की जनता में गुस्सा है। मनीष सिसोदिया दुनिया में दिल्ली स्कूल एजुकेशन में बदलाव करने के लिए पहचाने जाते हैं। उनकी गिरफ्तारी को दुनियाभर में बदले की भावना से की गई राजनीतिक कार्रवाई के उदाहरण के तौर पर देखा जा रहा है।"

calender
05 March 2023, 02:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो