फ्लाइट में फिर पेशाब कांड, नशे की हालात में छात्र ने साथी यात्री पर किया टॉयलेट

फ्लाइट में यात्री पर पेशाब करने का एक और मामला सामने आया है। अमेरिका एयरलाइंस की न्यूयार्क से नई दिल्ली जाने वाली एक प्लाइट में नशे से धुत एक यात्री ने अपने ही दोस्त पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया है। एयरलाइन ने इसको गंभीरता से लिया और IGC एयरपोर्ट को सूचना दी।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

फ्लाइट में यात्री पर पेशाब करने का एक और मामला सामने आया है। अमेरिका एयरलाइंस की न्यूयार्क से नई दिल्ली जाने वाली एक प्लाइट में नशे से धुत एक यात्री ने अपने ही दोस्त पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया है। एयरलाइन ने इसको गंभीरता से लिया और IGI एयरपोर्ट को सूचना दी। इसके साथ ही ATC ने CISF कर्मियों का सावधान किया है। फिर दिल्ली में फ्लाइंट लैंड होते ही CISF कर्मियों ने युवक को हिरासत में लिया और दिल्ली पुलिस को सौप दिया।

 

फ्लाइट मे शुक्रवार यानी 3 मार्च रात को 9 बजकर 16 मिनट पर न्यूयॉर्क से उड़ान भरी और शनिवार यानी 4 मार्च को करीब 11 बजे दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर उतरी। आरोपी कथित तौर पर अमेरिका के एक विश्वविद्यालय का छात्र है और नशे की हालत में धुत होकर उसने अपने ही सहयोगी के ऊपर पेशाब कर दी थी। छात्र का कहना है कि ऐसा मैने जानबूझ कर नहीं किया है। पेशाब नींद में निकल गया और एक साथी यात्री पर गिर गया। जिसने चालक दल से इसकी शिकायक कर दी।

छात्र ने मांगी माफी

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि छात्र ने इसके लिए माफी भी मांगी है। इसके बाद पीड़ित यात्री ने उनके खिलाफ केस दर्ज करने से मना कर दिया है। क्योंकि इससे उसका कैरियर खराब हो सकता है। हालांकि एयरलाइन ने इसे गंभीरता से लिया और IGI एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल को इसकी जानकारी दी।

DCP देवेश कुमार ने बताया कि 'एयरलाइंस ने शिकायत दी है जिसमें उन्होंने आरोपी को हमें सौंपा है। उन्होंने बताया कि इस व्यक्ति ने उड़ाने के दौरान बाधा पहुंचाई और सहयात्री पर पेशाब किया है। हम IPC और नागरिक विमानन अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रहे हैं। पीड़ित ने सामने आने से मना कर दिया है।'

उन्होंने आगे बताया कि ' हमने केस दर्ज कर लिया है और अब मामले में आगे की जांच करेंगे। हम अपनी पूरी कोशिश करेंगे कि पीड़ित हमें सहयोग करे। आरोपी का नाम आर्यन वोहरा है। हम जल्द जांच पूरी कर कोर्ट में चार्जशीट दायर करेंगे। अभी आरोपी को रिहा कर दिया गया है।'

पहले भी आ चुका है ऐसा मामला

साल 2022 में इसी तरह एक मामला सामने आया है। जिसमें 26 नवंबर, 2022 को न्यूयोर्क से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में एक पुरूष (शंकर मिश्रा) ने एक बुज़ुर्ग महिला कथित तौर पर नशे की हालत में पेशाब कर दिया था।। इस घटना में करीब एक महीने बाद शंकर मिश्रा के नाम FIR दर्ज हुई थी। भारत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने पेशाब कांड में एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

डीजीसीए ने पायलट को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने कथित रूप से नियमों के अनुसार अपने कर्तव्यों का पालन करने में विफल रहने के लिए एयर इंडिया (AI) के एक पायलट के निलंबन को रद्द करने की अपील को खारिज कर दिया है।

calender
05 March 2023, 12:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो