पीयूष गोयल 3 दिन के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर, द्विपक्षीय व्यापार को आगे बढ़ाने के संबंध में करेंगे बातचीत

यूनियन मिनिस्टर पीयूष गोयल 3 दिन के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। यह दौरा मुख्य रूप से द्विपक्षीय व्यापार को एक नई ऊंचाई तक पहुंचाने एवं दोनों देशों के व्यापार के रिश्ते को एक नई मजबूती प्रदान करने को लेकर है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

यूनियन मिनिस्टर पीयूष गोयल 3 दिन के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। यह दौरा मुख्य रूप से द्विपक्षीय व्यापार को एक नई ऊंचाई तक पहुंचाने एवं दोनों देशों के व्यापार के रिश्ते को एक नई मजबूती प्रदान करने को लेकर है। बता दें, बीते शनिवार को दोनों देशों के बीच Economic cooperation and trade agreement (ECTA) साइन किया गया है, जिसके बाद दौरे की रूपरेखा तैयार की गई।

सरकार की रिपोर्ट के अनुसार अपने दौरे के दौरान Mr.Goyal इसके महत्व को देखते हुए वहां के Buisness leaders, Indian students और Indian diaspora को संबोधित करेंगे। उसके साथ-साथ उनकी मुलाकात इस विषय पर अधिक चर्चा करने के लिए Australian counterpart Mr.Dan Tehan और प्राइम मिनिस्टर स्पेशल ट्रेड के हेड Mr.Tony Abbott से होगी।

रिपोर्ट के अनुसार दोनों देशों के बीच इस तरह का पहला इवेंट किया जा रहा है। आज Mr. Goyal मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम भी पहुंचे। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि अभी तक दोनों देशों के बीच लगभग 2 लाख करोड़ रुपये का व्यापार हो रहा है और इसे अगले 5 साल में 5 लाख करोड़ रुपए तक ले जाने का उद्देश्य है। उन्होंने वीजा के संबंध को लेकर भी बात की उनका कहना था, वहां पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्रों को पोस्ट स्टडी वर्क वीजा मिले इस पर भी चर्चा करेंगे। इसके साथ-साथ उनका मानना है कि अगले 5 साल में लगभग 10 लाख युवाओं को इससे रोजगार मिलने के आसार हैं।

calender
06 April 2022, 01:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो