पीएम मोदी आज कर्नाटक की जनता को देंगे बड़ी सौगात, बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का करेंगे उद्घाटन

रविवार यानी 12 मार्च को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक दौरे पर हैं। अपने इस दौरे के दौरान पीएम मोदी कर्नाटक की जनता को बड़ी सौगात देंगे और बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करेंगे।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Bengaluru-Mysuru Expressway : केंद्र सरकार एक राज्य से दूसरे राज्य में आगमन के लिए सड़क मार्ग को बेहतर और सफर दूरी को कम करने के लिए लगातार कदम उठा रही है। मोदी सरकार बड़े-बड़े एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर रही है। रविवार यानी 12 मार्च को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक दौरे पर हैं। अपने इस दौरे के दौरान पीएम मोदी कर्नाटक की जनता को बड़ी सौगात देंगे और बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करेंगे।

आपको बता दें कि इस एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के बाद बेंगलुरु से मैसूर जाने की दूरी कम हो जाएगी। यह बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का 118 किलोमीटर लंबा है इसके निर्माण में करीब 8,480 करोड़ रुपये की लागत लगी है।

कम समय में होगा सफर

बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे के पर आवागन शुरू होने के बाद बेंगलुरु से मैसूर 75 मिनट में पहुंच जाएंगे। पहले इस दूरी को तय करने में करीब 3 घंटे का समय लगता था। आपको बता दें कि इस परियोजना में NH-275 के बेंगलुरु-मैसूर खंड को 6 लेन में बनाया गया है।

इस का सबसे बड़ा लाभ बेंगलुरु और मैसूर कू जनता को मिलेगा। अब लोग इन दोनों राज्य में नौकरी, व्यापार के लिए आसानी से कम समय में आवागमन कर पाएंगे।

कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

कर्नाटक में आज पीएम मोदी 16,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लाकोर्पण व शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी कर्नाटक की जनता को बहुत सी परियोजनाओं की सौगात देंगे। अपने दौरे के दैरान पीएम मोदी कर्नाटक के मांड्या जिले में एक रोड शो भी करेंगे।

इस रोड में बड़ी संख्या में स्थानीय जनता भी शामिल होगी। इसके बाद पीएम मोदी होसपेटे रेलवे स्टेशन का उद्घाटन भी करेंगे।

पीएम मोदी-खुशालनगर हाईवे की रखेंगे आधारशिला

रविवार को कर्नाटक दौरे के दैरान पीएम मोदी मैसूर-खुशालनगर हाईवे की आधारशिला रखेंगे। आपको बता दें कि 4 लेन वाले इस राजमार्ग 92 किलोमीटर लंबा है। यह 4130 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा।

पीएम मोदी दो ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

पीएम मोदी हुबली-धारवाड़ के बीच चलने वाली दो ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा पीएम मोदी धारवाड़ में जलापूर्ति योजना की आधारशिला रखेंगे। जोकि 1,040 करोड़ की लागत से बनकर तैयार होगा।

calender
12 March 2023, 10:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो