उच्च स्तरीय जांच के आदेश, चंडीगढ़ विश्वविद्यालय मामले पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने किया ट्वीट

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की छात्राओं के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किए जाने के बाद पंजाब में स्तब्ध और दहशत फैल गई, जिसके बाद विश्वविद्यालय में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए। हर तरफ से तीखी प्रतिक्रिया के बीच पुलिस में मामला दर्ज कर लिया गया है। इन वीडियो को ऑनलाइन साझा न करने की अपील भी मजबूत होती जा रही है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

चंड़ीगढ मामले में पंजाब सीएम भगवंत मान ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लिखा, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की घटना सुनकर दुख हुआ...हमारी बेटियां हमारी शान हैं...घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं..जो भी दोषी होगा सख्त कार्रवाई करेंगे... मैं लगातार प्रशासन के संपर्क में हूं...मैं आप सब से अपील करता हूं कि अफवाहों से बचें..

दरअसल, चंडीगढ़ विश्वविद्यालय(Chandigarh University) की छात्राओं के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किए जाने के बाद पंजाब में बवाल मच गया है, जिसके बाद विश्वविद्यालय में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए। हर तरफ से तीखी प्रतिक्रिया के बीच पुलिस में मामला दर्ज कर लिया गया है। इन वीडियो को ऑनलाइन साझा न करने की अपील की गई है।

राज्य के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने सभी से शांत रहने का आग्रह किया, AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) ने भी इस मामले पर ट्वीट करते हुए कहा, "दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।" प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, देर रात तक विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया जब एक छात्रा ने छात्रावास में छात्रों के नहाते हुए वीडियो बनाकर उसे शिमला में एक लड़के को भेज दिया। लड़की को पकड़ लिया गया है, राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी इस घटना की निंदा की है।

कांग्रेस नेता पवन खेरा ने ट्वीट किया, "सभी जिम्मेदार भारतीयों के लिए, कृपया चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के आतंक के किसी भी एमएमएस / वीडियो को रीपोस्ट, फॉरवर्ड या साझा न करें। आइए हम एक डिजिटल रूप से जिम्मेदार समाज बनें।"

दरअसल, बीते शनिवार को मोहाली के चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से एक छात्रा के द्वारा दूसरे छात्रा का आपत्तिजनक वीडियो बनाने का मामला सामना आया है। सामने आई जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि हॉस्टल की ही छात्रा ने नहाते वक्त दूसरे छात्रा का वीडियो बनाया और उस वीडियो को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर दी। जिसके बाद वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर देखा गया। सामने आई वीडियो में छात्रा खुद का वीडियो देखने के बाद अवाक रह गई और अचानक से संतुलन खो बैठी। बाद में पीड़ित छात्रा को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

calender
18 September 2022, 12:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो