26 जनवरी पर भारत को दहलाने की साजिश, दिल्ली और पंजाब में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट जारी

गणतंत्र दिवस के मौके पर देश पर मंडरा रहे आतंकी साए के मद्देनजर देश की ख़ुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी की है। इस ख़ुफिया रिपोर्ट के कुछ अंश जो मीडिया में सामने आए है उसके अनुसार, 26 जनवरी के दिन पाकिस्तान अपने स्लीपर सेल और अवैध रोहिंग्यों के जरिए दिल्ली और पंजाब समेत देश के कई राज्यों में IED ब्लास्ट करवा सकता है

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

देश जहां 73वां गणतंत्र दिवस मनाने की तैयारी कर रह है, तो वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भारत को दहलाने की साजिश रची जा रही है। जी हां, मीडिया में आ रही खबरों की माने तो पाकिस्तान से संचालित इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा जैसे आतंकी संगठन 26 जनवरी पर राजधानी दिल्ली समेत देश के बड़े शहरों में आतंकी हमले की तैयारी में लगे हैं।

देश की ख़ुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

दरअसल, गणतंत्र दिवस के मौके पर देश पर मंडरा रहे आतंकी साए के मद्देनजर देश की ख़ुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी की है। इस ख़ुफिया रिपोर्ट के कुछ अंश जो मीडिया में सामने आए है उसके अनुसार, 26 जनवरी के दिन पाकिस्तान अपने स्लीपर सेल और अवैध रोहिंग्यों के जरिए दिल्ली और पंजाब समेत देश के कई राज्यों में IED ब्लास्ट करवा सकता है। असल में सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से जो जानकारी सामने आई है, उसे माने तो इस्लामिक स्टेट देश में बड़े हमले के लिए रोहिंग्या और दो बांग्लादेशी संगठन अंसार उल बंगला और जमात उल मुजाहिदीन का इस्तेमाल कर रहा है।

बड़े शहरों में हो सकता है गोरिल्ला अटैक

इस बाबत सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि PFI के देश में बैन होने के बाद से PFI के लो प्रोफाइल विंग एक्टिव हो चुके हैं। ये लोग भारत के अलग-अलग राज्यों में स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहे हैं, जो आगामी गणतंत्र दिवस पर बड़े शहरों में गोरिल्ला अटैक सकते हैं।

सिख टेरर ग्रुप पर भी सुरक्षा एजेंसियों की नजर

पाकिस्तानी संगठनों के अलावा सुरक्षा एजेंसियों की नजर सिख टेरर ग्रुप पर भी है, बताया जा रहा है कि सिख टेरर ग्रुप दिल्ली और पंजाब में बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी करते हुए दल खालसा और वारिश पंजाब पर कड़ी नजर रखने की बात कही है।

calender
16 January 2023, 01:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो