बस के 45 मिनट के इंतजार के बाद दिल्ली एयरपोर्ट के टरमैक पर चले SpiceJet के यात्री

स्पाइसजेट की हैदराबाद-दिल्ली उड़ान से शनिवार रात को उतरे यात्रियों की एक बड़ी संख्या हवाईअड्डे के रास्ते पर चली क्योंकि एयरलाइन उन्हें टर्मिनल तक ले जाने के लिए लगभग 45 मिनट तक बस उपलब्ध नहीं करा सकी।

Vishal Rana
Vishal Rana

स्पाइसजेट की हैदराबाद-दिल्ली उड़ान से शनिवार रात को उतरे यात्रियों की एक बड़ी संख्या हवाईअड्डे के रास्ते पर चली क्योंकि एयरलाइन उन्हें टर्मिनल तक ले जाने के लिए लगभग 45 मिनट तक बस उपलब्ध नहीं करा सकी। जिसके बाद विमानन नियामक डीजीसीए घटना की जांच कर रहा है।

हालांकि स्पाइसजेट ने कहा कि, हमारे कर्मचारियों के बार-बार अनुरोध के बावजूद, कुछ यात्रियों ने टर्मिनल की ओर चलना शुरू कर दिया। वे मुश्किल से कुछ मीटर ही चल पाए थे कि कोच पहुंचे। जिन यात्रियों ने पैदल चलना शुरू किया था, सहित सभी यात्रियों ने कोचों से टर्मिनल भवन तक यात्रा की।

यात्रियों को दिल्ली हवाई अड्डे के टरमैक क्षेत्र पर चलने की अनुमति नहीं है क्योंकि यह एक सुरक्षा जोखिम है। केवल वाहनों के लिए टरमैक पर एक सीमांकित मार्ग है। इसलिए, एयरलाइंस यात्रियों को टर्मिनल से विमान तक ले जाने के लिए बसों का उपयोग करती हैं या इसके विपरीत सीमांकित पथ का उपयोग करती हैं। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के आदेशों के अनुसार, स्पाइसजेट वर्तमान में अपनी 50 प्रतिशत से अधिक उड़ानों का संचालन नहीं कर रही है।

calender
07 August 2022, 04:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो