कोहरे के कारण 124 ट्रेनें हुई रद्द,जानिए किस ट्रेन का रूट बदला

उत्तर भारत में कोहरे का असर ट्रेन की आवाजाही पर भी पड़ रहा है। आपको बता दें कि शुक्रवार को करीब 21 ट्रेनों के रूट को बदला गया।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। कड़ाके की ठंड देश में पड़ रही है। ठंड के साथ कोहरा भी छाया रहता है। उत्तर भारत में अब सुबह ठंड के साथ घना कोहरा देखने को मिलता है। आलम ये है कि सुबह घर से निकलते वक्त कुछ भी साफ नहीं दिखाई देता है।

मौसम विभाग के अनुसार देश में अभी ठंड और बढ़ेगी साथ ही तापमान में भारी गिरावट आएगी। 28 दिसंबर तक सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। आपको बता दें कि कोहरे की वजह से 214 ट्रेनें रद्द हो चुकी हैं।

जीरो विजिबिलिटी के कारण 214 ट्रेनें हुई कैंसिल

पहाड़ों में बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। जिसकी वजह से शीतलहर के साथ घना कोहरा छाया रहता है। आपको बता दें कि कोहरे का असर रेलवे की स्पीड पर भी पड़ा है। रेलवे की वेबसाइट के अनुसार शुक्रवार को 214 ट्रेनें कैंसिल हुई हैं। ये ट्रेने कोहरे की जीरो विजिबिलिटी के कारण रद्द हुई।

रेलगाड़ियों के रूट भी बदले

उत्तर भारत में कोहरे का असर ट्रेन की आवाजाही पर भी पड़ रहा है। आपको बता दें कि शुक्रवार को करीब 21 ट्रेनों के रूट को बदला गया। इनमें शामली से दिल्ली आने-जाने वाली,पुणे से लोनावला,पठानकोट से ज्वालामुखी,लखनऊ से विरंगना आने-जाने वाली ट्रेनें शामिल हैं।

अपने टाइम से लेट चली थी ट्रेनें

आपको बता दें कि देश में कई ऐसे रेलवे स्टेश हैं,जहां मरम्मत कार्य चल रहा है। जिसकी वजह से भी बहुत सी ट्रेन अपने निर्धारित समय से देरी में चल रही है। इनमें जयनगर से अमृतसर जंक्शन,शामली से दिल्ली,मुजफ्फरपुर से दिल्ली,मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज समेत 27 ट्रेनें शामिल हैं।

calender
23 December 2022, 01:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो