एक महीने के भीतर बंपर नौकरी देंगे, यह इतना भव्य होगा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ: उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी है. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंत्रालय विस्तार से पहले बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि बिहार के युवाओं को एक महीने के अंदर बंपर नौकरी दी जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई बेरोजगारी के खिलाफ रही है।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

पटना। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी है. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंत्रालय विस्तार से पहले बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि बिहार के युवाओं को एक महीने के अंदर बंपर नौकरी दी जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई बेरोजगारी के खिलाफ रही है। हमारे सीएम ने गरीबों और युवाओं का दर्द महसूस किया। हम गरीबों और युवाओं को एक महीने के भीतर बंपर नौकरी देंगे, यह इतना भव्य होगा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ.

आगे तेजस्वी ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा, महागठबंधन इतना मजबूत है कि विधानसभा में विपक्ष के लिए बीजेपी अकेली रह गई है... सीएम नीतीश कुमार द्वारा लिया गया मुश्किल फैसला और एक ऐसा फैसला है जिसकी जरूरत थी. सांप्रदायिक तनाव भाजपा द्वारा फैलाया जा रहा था, वे क्षेत्रीय दलों को मारने की कोशिश कर रहे थे. बिहार ने वही किया जो देश को करने की जरूरत है. हमने उन्हें रास्ता दिखाया है.

मुश्किल में भाजपा

भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई है. भाजपा नेताओं के बयान में उनका विरोध स्पष्ट रुप से दिख रहा है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज 'पलटुराम' 'कलटुराम' बन गया. मुझे पता चला कि लालू यादव ने उन्हें (नीतीश कुमार) बधाई दी है. लालू यादव ने एक बार ट्वीट किया था कि वह एक सांप है, जैसे सांप अपनी त्वचा छोड़ देता है, वह अपना गठबंधन छोड़ देता है और हर दो साल में एक नया गठबंधन लेता है.

इससे पहले बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम, सुशील कुमार मोदी ने भी नीतीश को जमकर आड़े हाथ लिया और कहा कि बीजेपी ने कभी किसी को धोखा नहीं दिया. हमने पांच बार नीतीश कुमार को बिहार का सीएम बनाया. राजद ने उन्हें दो बार सीएम बनाया, हमने वह पांच बार किया. हमारा 17 साल से रिश्ता था. लेकिन आपने (हमारे साथ) दो बार नाता तोड़ लिया. वे कह रहे हैं कि जद (यू) को तोड़ने की कोशिश की जा रही थी, शिवसेना का उदाहरण दिया जा रहा है. शिवसेना हमारी सहयोगी नहीं थी, वह वहां की सत्ताधारी पार्टी थी. आप (जदयू) हमारे सहयोगी थे. हमने अपने किसी भी सहयोगी को कभी नहीं तोड़ा है.

calender
10 August 2022, 04:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो