AAP प्रत्याशी कुलदीप कुमार होंगे चंडीगढ़ के मेयर, सुप्रीम कोर्ट ने घोषित किया विजयी 

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधलेबाजी के चलते सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव परिणाम को ही रद्द कर दिया है. इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को विजयी घोषित कर दिया.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हुई धांधलेबाजी के चलते सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को चुनाव रिजल्ट को खारिज कर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को विजयी घोषित कर दिया. मामले में दूसरे दिन हुई सुनवाई में चीफ जस्टिस ने रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा अमान्य घोषित किए गए सभी 8 वोटों को मान्य करार देने का निर्देश दिया है. इन सभी वोटों के बैलेट पेपर पर रिटर्निंग ऑफिसर ने क्रॉस लगाया था.

मंगलवार को मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव के नतीजों को खारिज कर दिया. साथ ही आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को विजयी घोषित कर दिया. सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा अमान्य घोषित किए गए सभी 8 वोटों को मान्य करार देने के निर्देश दिए. इन सभी वोटों के बैलेट पेपर पर रिटर्निंग ऑफिसर ने क्रॉस लगाया था.

सुनवाई के दौरान CJI ने कहा कि सभी 8 वोट याचिकाकर्ता उम्मीदवार कुलदीप कुमार के पक्ष में थे. रिटर्निंग अफसर ने अपने अधिकार से बाहर जाकर काम किया है. कल सोमवार को सवाल पूछने से पहले हमने अनिल मसीह को गंभीर नतीजा भुगतने की चेतावनी दी थी. रिटर्निंग ऑफिसर ने 8 बैलेट पेपर पर अपना मार्क लगाया था. ऑफिसर ने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर काम किया था. रिटर्निंग ऑफिसर ने अपराध किया है. इसके लिए उसके खिलाफ समुचित कार्रवाई होनी चाहिए. 

calender
20 February 2024, 04:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो