Weather Update: उत्तर प्रदेश के इन इलाकों में गिरेंगे ओले, मौसम विभाग ने हिमाचल में किया रेड अलर्ट जारी

Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई इलाको में 19 फरवरी से बारिश हो रही है, तो कुछ इलाकों में ओले गिरने की भी संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने हरियाणा के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी. 
  • बर्फबारी की संभावना. 

Weather Update: वेस्टर्न डिस्टबेंस के असर के चलते उत्तर भारत समेत देश के कई राज्यों में बारिस और बर्फबारी के नजारे देखने को मिल रहे हैं. राजधानी दिल्ली में जहां सोमवार रात बारिस ने मौसम का मिजाज बदल दिया है तो वहीं चंडीगढ़ और यूपी के कई इलाकों के बाद बिजली ही ठप हो गई.

ऑरेंज अलर्ट जारी 

मौसम विभाग ने यहां रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में दोबारा से ठंड बढ़ने के आसार जताए जा रहे हैं. इसके साथ ही आईएमडी मे मंगलवार को दिन भर बादल छाए रहने कर कई जगहों पर बूंदाबांदी की संभावना जताई है. हरियाणा, पंजाब में भी मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है. मौसम विभाग ने हरियाणा के करनाल, रोहतक, पंचकूला, सोनीपत, अंबाला, झज्जर, कैथल, कुरुक्षेत्र, जींद, पानीपत और झज्जर में तेज हवाओं के साथ-साथ ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी 

मौसम विभाग ने पंजाब के 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही 5 जिलों में ओले गिरने की चेतावनी भी दी है. इसके अलावा चंडीगढ़ में सोमवार को बारिश और ओलावृष्टि देखी गई. तो वहीं उत्तर प्रदेश में भी पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई दे रहा है, यहां ठंडी हवाएं चलने के साथ ही सोमवार रात बारिश दर्ज की गई, मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही यहां 20 से 21 फरवरी के दौरान आंधी, बिजली कड़कने और तेज हवाएं चलने के आसार हैं.

बर्फबारी की संभावना 

मौसम विभाग ने मंगलवार यानी आज हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में भारी से बहुत भारी बारिश और बर्फबारी का अनुमान जारी किया है, बर्फबारी से श्रीनगर-लेह राजमार्ग सहित रास्ते बंद कर दिए गए हैं. इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों जम्मू कश्मीर में बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है.

calender
20 February 2024, 09:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो