Farmers Protest: किसानोंं से गांव-गांव जाकर दिल्ली कूच की करेंगे अपील, पुलिस ने कड़े किए सुरक्षा के इंतजाम

Farmers Protest: कुरुक्षेत्र में बैठक के बाद भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) ने 21 फरवरी यानी कल से दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Farmers Protest: पानीपत जिले से हजारों किसान ट्रैक्टर ट्रॉलियों में दिल्ली जाएंगे. सभी किसान पानीपत में एक जगह इकट्ठा होंगे और दिल्ली के लिए रवाना होंगे. इस बात का दावा बीकेयू (चढूनी) के जिला अध्यक्ष राम सिंह कुंडू ने किया है. इसके साथ ही पुलिस एक बार फिर से किसानों के दिल्ली कूच को लेकर जिले में एक्टिव हो गई है. आज किसानों से घर-घर जाकर दिल्ली कूच करने की अपील की जाएगी.

ट्रैक्टर ट्रॉलियों से दिल्ली के लिए निकलेंगे किसान 

बीकेयू (चढूनी) के जिला अध्यक्ष राम सिंह कुंडू ने कहा कि कुरुक्षेत्र में बैठक के बाद 21 फरवरी से दिल्ली कूच का ऐलान किया गया है. सरकार जब तक किसानों को गुमराह करना नहीं छोड़ेगी तब तक किसान संघर्ष करते रहेंगे जब तक उन्हें एमएसपी की गारंटी नहीं मिल जाती. उन्होंने बताया कि दिल्ली कूच को लेकर किसानों में भी उत्साह है. वह गांव-गांव जाकर किसानों से अपील भी करेंगे. उनका दावा है कि पानीपत जिले से हजारों किसान ट्रैक्टर ट्रॉलियों से दिल्ली के लिए निकलेंगे. छठे दिन हटी पुलिस किसानों के दिल्ली कूच को लेकर जिले में कई किसान संगठन सक्रिय हैं.

गांव-गांव जाकर किसानों से करेंगे अपील 

किसान भवन के जिलाध्यक्ष सूरजभान रावल भी गांव-गांव जाकर किसानों से सामिल होने की अपील कर रहे थे. लेकिन पुलिस ने पिछले हफ्ते मंगलवार को उन्हें नजरबंद कर दिया. इसके बाद से पुलिस लगातार उन्हें नजरबंद कर रही थी. जब भी वह किसी काम से कहीं जा रहा होता था तो पुलिस कर्मी उसके साथ होते थे. प्रधान सूरजभान रावल ने बताया कि रविवार सुबह पुलिसकर्मी उनके पास से हट गए. 

21-22 फरवरी तक अगली मीटिंग

किसान मोर्चा ने अपने बयान में कहा कि मोदी सरकार को हरियाणा और पंजाब में प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ सख्ती बरतने से बचना चाहिए. मोर्चा ने किसान विरोधी नीतियों और कॉरपोरेट भ्रष्टाचार को जनता के बीच उजागर करने की बात कही. किसान मोर्चा की अगली बैठक 21-22 फरवरी को होगी, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा होगी.

calender
20 February 2024, 06:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो