एक और अंजू की कहानी, पंजाब की जसप्रीत बनी फातिमा, पाकिस्तान जाकर अपनाया इस्‍लाम

भारत की अंजू की तरह पाकिस्तान जाकर शादी करने का एक और मामला सामने जिसमें जसप्रीत कौर नाम की लड़की ने इस्लाम धर्म को अपना लिया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Pakistan News: किसी ने क्या खूब कहा था कि प्यार न जाति देखता है और न ही मजहब इन दिनों तो सरहद पार होने वाला प्यार का मामला चल रहा है. पिछले दिनों जैसे अंजू की दीवानगी पाकिस्तान जा पहुंच गई थी हालांकि वह भारत वापस लौट आई है. अंजू से फातिमा बनने का मामला अभी थमा नहीं  था कि इस बीच एक और ऐसा ही मिलता जुलता मामला सामने आ गया है. भारत के पंजाब की रहने वाली लड़की ने पाकिस्तान में शादी में जाकर एक मुस्लिम युवक से शादी करके इस्लाम धर्म तो अपना लिया है. आइए जानते हैं विस्तार से पूरी जानकारी...

जानिए पूरा मामला

पाकिस्तानी मीडिया ने हाल ही में एक रिपोर्ट्स दावा किया है कि भारत के पंजाब की रहने वाली एक सिख लड़की पाकिस्तानी लड़के के प्यार में पड़ने के बाद सीमा पार आ गई. इसके बाद उसने सियालकोट में अपने प्रेमी से शादी करने के लिए इस्लाम अपना लिया. इसके बाद दोनों की शादी भी करा दी गई है. पाक मीडिया में कुछ तस्वीरें भी छपी हैं, जिसमें एक मौलवी निकाह पढ़ा रहे हैं. बराबर में एक लड़की और कुछ लोग बैठे हुए दिख रहे हैं. तस्वीरों में भारतीय लड़की के होने के बात कही गई है. मीडिया रिपोर्ट्स में लड़की और लड़के बीच प्यार होने और लड़की के अपनी मर्जी से धर्म बदलने की बात कही गई है.

मिली जानकारी के मुताबित लड़की का नाम जसप्रीत कौर है जिसकी उम्र 36 वर्ष है. इसका जन्म 1988 में हुआ है. पाकिस्तान ने जसप्रीत कौर को 16 जनवरी 2024 को टूरिस्ट वीजा दिया और यह 15 अप्रैल 2024 तक वैलिड है. 

अंजू की कहानी

बीते कुछ महीनों पहले अंजू ने भी पाकिस्तान चुपके से जाकर नसरुल्लाह से निकाह करने के बाद फातिमा बन गई. हालांकि अंजू 29 नवंबर को भारत लौटी है. लेकिन अंजू शादीशुदा महिला थी और अपने पति और बच्चों को छोड़कर प्यार की तलाश में पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा पहुंच गई थी. यहां वह टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान पहुंची थी. यहां उसने अपने बॉयफ्रेंड संग निकाह भी किया और इस्लाम धर्म भी कबूल किया था.

calender
21 February 2024, 11:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो