किसान शुभकरण की मौत पर मचा सियासी बवाल, भगवंत मान बोले-आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा

Farmers Protest: किसान आंदोलन को लेकर एक खबर सामने आई है कि शुभकरण की मौत हो गई जिसको लेकर किसानों की ओर से दांवा किया है कि पुलिस के द्वारा गोली मारी गई है इस पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Farmers Protest: पंजाब और हरियाणा बॉर्डर पर किसान डटे हुए है. देश भर के अन्य हिस्सों के किसान भी दिल्ली पहुंचने की पूरी कोशिश कर रहें हैं. इसे लेकर किसान और पुलिस के बीच काफी टकराव देखनें को मिल रहा है. किसानों को रोकने के पुलिस सभी प्रकार के हथकंडे अपना रही है और गोले दाग रही है. लेकिन किसान के पीछे हटने को किसी भी सुरत में तैयार नहीं है. इस बीच किसान आंदोलन में शामिल एक किसान की मौत की खबर सामने आई हैं जिससे देश की राजनीति गर्माई हुई नजर आ रही है इसको लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि अपराधी जो कोई भी हो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

किसानों के विरोध प्रदर्शन पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, ''शुभकरण की मौत के लिए जो भी पुलिस कर्मी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. शुभकरण यहां प्रचार के लिए नहीं आए थे, वह अपनी खेती और उपज का सही दाम मांगने आए थे' पंजाब सरकार किसानों के साथ खड़ी है. वे हमें राष्ट्रपति शासन की धमकी देने की कोशिश कर रहे हैं. मैं इन धमकियों से डरने वाला नहीं हूं.

किसान आंदोलन में हुई शुभकरण की मौत पर आगे उन्होंने कहा, "मैं और शुभकरणों को मरने नहीं दूंगा. मेरी पोस्ट मेरे लिए कोई मायने नहीं रखती इसलिए धमकी देना बंद करें. हमें धमकी देने से पहले मणिपुर और नूंह के बारे में सोचें. बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए हरियाणा पुलिस अधिक जिम्मेदार है. हम उन्हें कोई परेशानी नहीं दे रहे हैं. मैं केंद्र सरकार से फिर आग्रह करूंगा कि वे अपने अहंकार को एक तरफ रखें किसानों की मांग पर ध्यान केंद्रित करें."

खबर अपडेट की जा रही है...
 

calender
21 February 2024, 10:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो