Ayodhya: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पीएम मोदी को भेजा निमंत्रण, 15 से 25 जनवरी के बीच मांगा समय

Ayodhya Ram Mandir: राममंदिर निर्माण समिति के महासचिव चंपत राय ने सोमवार को बताया कि पीएम मोदी से प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने की अपील की गई है. उनके इस महोत्सव में शामिल होने से पूरे विश्व का मान बढ़ेगा.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण पत्र भेजा गया है. श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने पीएम मोदी से महोत्सव के शामिल होने के लिए 15 से 25 जनवरी के बीच समय मांगा है. सोमवार को राममंदिर निर्माण समिति की एक बैठक हुई. बैठक के बाद समिति के महासचिव चंपत राय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी से प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने की अपील की गई है. उनके इस महोत्सव में शामिल होने से पूरे विश्व का मान बढ़ेगा. 

गौरतलब हो कि अयोध्या में राम मंदिर की तैयारियां तेजी से चल रही हैं. भूतल का काम लगभग पूरा हो चुका है और प्रथम तल का काम जारी है. वहीं राममंदिर निर्माण समिति ने प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी भी शुरू कर दी है. इस कड़ी में पीएम मोदी को महोत्सव में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया है. 

15 से 25 जनवरी के बीच होगी प्राण प्रतिष्ठा

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार, अगले साल जनवरी में 15 से 25 जनवरी के बीच अयोध्या में भगवान श्रीराम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा होगी. पीएम मोदी 21 से 25 जनवरी के बीच किसी एक दिन शुभ मुहूर्त पर भगवान राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे.

सभी धर्म के प्रतिनिधियों को निमंत्रण

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार, रामलला प्राण प्रतिष्ठा को यादगार बनाने के लिए भारत के हर कोने में राम महोत्सव मनाया जाएगा. इस समारोह में बौद्ध, जैन, सिख समेत अन्य धर्मों के प्रमुख लोगों और देश भर के बुद्धिजीवी, संत-महात्मा, समाजसेवी, शहीदों के परिजनों और देश के सभी आध्यात्मिक संस्थानों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित करने की योजना है.

calender
25 July 2023, 07:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो