लोकसभा चुनाव से पहले गरीबों, महिलाओं तक भाजपा 70 दिनों में 11 आउटरीच कार्यक्रम चलाएगी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) लोकसभा चुनाव से पहले गरीबों, युवाओं, महिलाओं, किसानों तक पहुंचने के लिए 70 दिनों में 11 आउटरीच कार्यक्रम चलाएगी. यह कार्यक्रम 15 मार्च से पहले पूरे हो जाएंगे.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

भारतीय जनता पार्टी (BJP) लोकसभा चुनाव से पहले गरीबों, युवाओं, महिलाओं, किसानों तक पहुंचने के लिए 70 दिनों में 11 आउटरीच कार्यक्रम चलाएगी. यह कार्यक्रम 15 मार्च से पहले पूरे हो जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को क्रियान्वित करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी ने अपने चार राष्ट्रीय महासचिवों को जिम्मेदारी दी है, सभी को अलग-अलग प्रभार दिया गया है.

इससे पहले राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि इस देश में चार जातियां हैं, जिनके विकास के लिए हमें निरंतर प्रयास करना होगा, जिनमें गरीब, महिलाएं, किसान और युवा शामिल हैं. बीजेपी अपने मोर्चे के जरिए जमीनी स्तर तक जाएगी. देश के विभिन्न वर्गों तक पहुंचने के लिए मोर्चों को चार कार्यक्रम दिए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र की नेता विजया रहाटकर और देश के दक्षिणी हिस्से से वनिथि श्रीनिवासन 1.25 करोड़ महिला स्वयं सहायता समूहों से संपर्क करेंगी और उन्हें बीजेपी की लाभकारी योजनाओं से अवगत कराएंगी. इन महिला स्वयं सहायता समूहों को भाजपा में शामिल किया जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उनका वोट भाजपा को मिले.

सूत्रों ने कहा, "राष्ट्रीय महासचिव, तरुण चुघ को महिला स्वयं सहायता समूह और एनजीओ का प्रभारी नियुक्त किया गया है." सूत्र ने कहा, "चार जातियों (गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं) के लिए समिति और प्रभारी- को मोर्चा प्रभारियों के संबंध में देखा जा सकता है. गरीबों- एससी/ओबीसी के लिए - तरूण चुघ और विनोद तावड़े को प्रभार दिया गया है. महिला/महिला मोर्चा के लिए - बैजयंत जय पांडा. युवा/युवा मोर्चा के लिए - सुनील बंसल. महिला स्वयं सहायता समूह के लिए - तरूण चुघ और किसान/किसान मोर्चा - संजय बंदी प्रभारी हैं".

उन्होंने कहा, "एसटी मोर्चा की कमान राधा मोहन दास अग्रवाल को सौंपी गई है, अल्पसंख्यक मोर्चा की देखरेख दुष्यंत गौतम करेंगे और स्वनिधि योजना की देखभाल अरविंद मेनन करेंगे."

calender
04 January 2024, 11:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो