Bharat Jodo Nyay Yatra: सातवें दिन भारत जोड़ो न्याय यात्रा अरुणाचल पहुंचेगी , 25 जनवरी तक असम में रहेंगे राहुल गांधी

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज सातवां दिन है. शनिवार को यात्रा अरुणाचल प्रदेश में प्रवेश करेगी, वहां से रविवार को असम लौटेगी.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • कब से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा?
  • भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज सातवां दिन.

Bharat Jodo Nyay Yatra: साल 2024 के आम चुनाव शुरू होने से कुछ ही महीने बचे हैं और कांग्रसे पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी ने मणिपुर से मुंबई तक 6,700 किलोमीटर से ज्यादा की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की गई है. साथ ही बस से और पैदल होने वाली 66 दिनों की ये यात्रा 15 राज्यों की 100 लोकसभा संसदीय क्षेत्र और 337 विधानसभा क्षेत्र से गुज़रेगी. इससे पहले राहुल गांधी ने सिंतबर 2022 से लेकर जनवरी 2023 तक कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा की थी. 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज सातवां दिन

शनिवार को यात्रा अरुणाचल प्रदेश में प्रवेश करेगी. वहां से रविवार को असम लौटेगी, इससे छठे दिन राहुल ने असम के लखीमपुर जिले के गोगामुख में जनसभा को संबोधित किया उन्होंने कहा है कि भाजपा और RSS दिल्ली से हिंदूस्तान पर शासन करना चाहते हैं. जबकि कांग्रेस स्थानीय शासन का समर्थन करती है, तो वहीं शुक्रवार को राहुल गांधी ब्रह्मपुत्र नदी से बोट में बैठे, वे जोरहाट से दुनिया के सबसे बड़े नदी द्वीप माजुली पहुंचे वहां से यात्रा सड़क मार्ग से गोगामुख पहुंची, रास्ते में राहुल गांधी ने लोगों का अभिवादन किया और रास्ते में कतार में खड़े लोगों से बातचीत भी की. 

कब से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा?

14 जनवरी को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मणिपुर के थौबल से भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आगाज किया यात्रा से पहले राहुल गांधी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा- चुनाव में ज्यादा समय नहीं बचा इसीलिए पैदल के साथ-साथ बस यात्रा का भी फैसला लिया गया.

राहुल गांधी ने ली लोगों के साथ सेल्फी

इसके साथ ही राहुल ने इम्फाल वेस्ट के सेकमई से यात्रा शुरू की थी, राहुल अपनी ट्रेडमार्क सफेद टी-शर्ट और पैंट के साथ पारंपरिक मणिपुर जैकेट पहने थे. भीड़ से बात करने और उनकी समस्याओं पर चर्चा करने के लिए राहुल यात्रा मार्ग पर कई बार बस से उतरे जहां उन्होंनें लोगों के साथ सेल्फी भी ली.

25 जनवरी तक असम में मौजूद रहेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बताया है कि असम में न्याय यात्रा 25 जनवरी तक होगी, असम सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा यहां सफल न हो, हालांकि, हमें विश्वास है कि युवाओं और महिलाओं सहित असम के सभी वर्ग राहुल गांधी की बात सुनेंगे. भारत जोड़ो न्याय यात्रा के चौथे दिन नगालैंड में थे, उन्होंने सुबह 9 बजे नगालैंड के वीकेटाउन, झुनहाबोटो से यात्रा की शुरुआत की.

calender
20 January 2024, 10:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो